बिहार

bihar

भागलपुर: छात्राओं ने साइकिल रैली निकालकर लोगों को किया स्वास्थ्य के प्रति जागरूक

By

Published : Jan 19, 2020, 8:49 AM IST

एसएम कॉलेज प्राचार्य डॉ अर्चना ठाकुर ने कहा कि फिट रहने के लिए लोगों को व्यायाम, योगा आदि करते रहना चाहिए. साइकिल भी लोगों को फिट रहने के लिए सबसे आसान तरीका है. प्राचार्य ने कहा कि लोग आजकल सुविधा भोगी हो गए हैं, फिजिकल वर्क नहीं करते हैं. इसी को ध्यान में रखकर लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए यह रैली निकाली गई.

bhagalpur
साइकिल रैली

भागलपुर:राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत सात दिवसीय विशेष शीतकालीन शिविर का आयोजन किया गया है. शिविर के दूसरे दिन सुंदरवती महिला कॉलेज की छात्राओं ने एनएसएस के बैनर तले सैकड़ों की संख्या में साइकिल रैली का आयोजन किया. इस रैली में छात्राओं ने 'फिट रहे इंडिया' का संदेश दिया.

स्वास्थ्य के प्रति किया गया जागरूक
इस रैली के माध्यम से जिला वासियों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया गया. जिला वासियों से अपील की गई कि साइकिल चलाकर खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत बनाया जा सकता है. यह रैली एसएम कॉलेज से निकलकर घूरनपीर बाबा चौक, कचहरी चौक, तिलकामांझी चौक होते हुए वापस कॉलेज पहुंचकर समाप्त हुई.

साइकिल रैली

'साइकिल लोगों के फिट रहने का आसान तरीका'
एसएम कॉलेज प्राचार्य डॉ अर्चना ठाकुर ने कहा कि फिट रहने के लिए लोगों को व्यायाम, योगा आदि करते रहना चाहिए. साइकिल भी लोगों के फिट रहने के लिए सबसे आसान तरीका है. प्राचार्य ने कहा कि लोग आजकल सुविधा भोगी हो गए हैं, फिजिकल वर्क नहीं करते हैं. इसी को ध्यान में रखकर लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए यह रैली निकाली गई.

छात्राओं ने साइकिल रैली का आयोजन किया

बता दें कि एनएसएस की ओर से सात दिवसीय विशेष शीतकालीन शिविर का आयोजन किया गया है, जिसके पहले दिन सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों में जागरुकता लाने के लिए रैली निकाली गई थी. वहीं, दूसरे दिन फिट इंडिया का संदेश देने के लिए यह रैली निकाली गई. इस अवसर पर एनएसएस के विश्वविद्यालय कोऑर्डिनेटर डॉ. दीपो महतो, एनएसएस के प्रोग्राम ऑफिसर डॉक्टर अनुराधा प्रसाद, माला सिन्हा, डॉ अंजू कुमारी, मधु कुमारी सहित अन्य शिक्षक उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details