बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार: दादी मां की जिद, पोते ने गोद में लेकर करवायी वोटिंग

बिहार की पांच लोकसभा सीटों पर चल रहे चुनावों में मतदाताओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. वहीं, बांका लोकसभा सीट पर चल रहे मतदान में 92 वर्षिय निर्मला ने अपना बहुमूल्य मत देने के लिए परिवार वालों के सामने जिद रख मिसाल पेश की है.

By

Published : Apr 18, 2019, 2:24 PM IST

Updated : Apr 18, 2019, 2:45 PM IST

Second phase voting in banka bihar

भागलपुर: बिहार में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के तहत वोटिंग चल रही है. लोकतंत्र के इस महापर्व में सभी मतदाता अपनी आहुति दे रहे हैं. वहीं, भागलपुर की सुल्तानगंज विधानसभा में बांका लोकसभा क्षेत्र में चल रहे मतदान के लिए एक वृद्धा की जिद उसके नाती ने गोद में उठाकर पूरी की. इस नजारे को देखते ही जो मतदाताओं का जुनून दोगुना हो उठा.

वोट कर आती दादी मां

जिले के सुल्तानगंज विधानसभा में बांका लोकसभा चुनाव को लेकर भीरखुर्द पंचायत के उधाडीह गांव में 92 वर्षीय निर्मला देवी चलने में असहाय थी. लेकिन उम्र के इस पड़ाव में भी उन्होंने एक आदर्श मतदाता की मिसाल पेश की. उन्होंने जिद्द करते हुए कहा कि मुझे भी वोट करना है. वो एक अच्छी सरकार की चाहत रखती हैं. अपने मत की अहमियत समझने वाली निर्मला के पोते ने उनकी इस जिद को पूरा कर दिया. पोते ने दादी मां को गोद में लिया और मतदान बूथ पर ले गया.

निर्मला को सलाम
ऐसे में कहा जा सकता है कि लोकतंत्र की शक्ति को निर्मला भी अच्छी तरह समझती हैं. ईटीवी भारत परिवार ऐसे तमाम वोटरों को सलाम करता है. साथ ही अपील करता है कि अपने बहुमूल्य मत का प्रयोग जरूर करें. लोकतंत्र को मजबूत करें.

Last Updated : Apr 18, 2019, 2:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details