बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुर में पॉलीथिन को लेकर दुकानों में छापेमारी, वसूले गए 15-15 सौ रुपये

पॉलीथिन पर प्रतिबंध होने के बावजूद शहर में पॉलीथिन का इस्तेमाल खुलेआम किया जा रहा है. जिसको लेकर नगर निगम प्रशासन की टीम ने शहरी इलाकों में प्रतिबंधित पॉलीथिन को जब्त कर दुकानदारों पर कार्रवाई की है.

By

Published : Mar 9, 2021, 9:29 AM IST

Raids in shops over polythene in Bhagalpur
Raids in shops over polythene in Bhagalpur

भागलपुर:सोमवार को नगर निगम प्रशासन के द्वारा पॉलीथिन पर प्रतिबंध लगाने के उद्देश्य पॉलीथिन के खिलाफ मुहिम छेड़ी है. नगर निगम प्रशासन की टीम ने शहरी इलाकों में प्रतिबंधित पॉलीथिन को जब्त कर दुकानदारों पर कार्रवाई की है. इस कार्रवाई में निगम प्रशासन ने दुकानदार से 15-15 सौ रुपये वसूला गया है.

यह भी पढ़ें -दरभंगा-रोहतास-भोजपुर में फायरिंग, दो की मौत, चार घायल

गौरतलब है कि पॉलीथिन पर प्रतिबंध होने के बावजूद शहरमें पॉलीथिन का इस्तेमाल खुलेआम किया जा रहा है. समय-समय पर नगर निगम की छापेमारी टीम दुकानदारों पर की है. इसके बावजूद पॉलीथिन का उपयोग नहीं थम रहा है. जिसको देखते हुए नगर निगम प्रशासन ने चार टीम के गठन किया है. नगर विकास एवं आवास विभाग द्वारा निगम प्रशासन को पॉलीथिन के उपयोग पर पूर्णता प्रतिबंध लगाने के लिए सख्त निर्देश मिला है. जिसके बाद टीम छापेमारी करने के लिए इस शहर में निकली है.

पॉलीथिन को लेकर दुकानों में छापेमा

टैक्स दारोगा प्रदीप कुमार झा ने बताया कि छापेमारी का आज दूसरा दिन है. जिस भी दुकानदार के दुकान से पॉलीथिन बरामद हो रहा है, उस दुकानदार से निर्धारित जुर्माने की वसूली की जा रही है. उन्होंने कहा कि यह छापेमारी अभियान नगर निगम क्षेत्र के 1 से 51 वार्ड तक चलाई जाएगी. जिस भी दुकान में प्रतिबंधित पॉलीथिन पाया जाएगा, उस दुकानदार से जुर्माना वसूला जाएगा.

पॉलीथिन को लेकर दुकानों में छापेमा

यह भी पढ़ें -खगड़िया हादसा: अब तक निकाले गए 6 शव, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, राज्यपाल-मुख्यमंत्री ने जताया शोक

बता दें कि शहर में कैरी बैग और पॉलीथिन की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के लिए छापेमारी दल तिलकामांझी, हटिया रोड, कचहरी चौक, वैरायटी चौक, त्रिमूर्ति चौक में करीब दर्जनों दुकान में छापेमारी के दौरान पॉलीथिन बरामद किया गया है. निगम प्रशासन ने दुकानदार से जुर्माने के तौर पर प्रत्येक दुकानदार से 15-15 सौ रुपये वसूला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details