बिहार

bihar

भागलपुर: कलेक्ट्रेट के बाहर यूनियन्स और वंचित समाज पार्टी का प्रदर्शन

By

Published : Dec 19, 2019, 11:27 AM IST

रसोइया फ्रंट, डीलर्स एसोसिएशन और वंचित समाज पार्टी ने भागलपुर समाहरणालय परिसर में जमकर प्रदर्शन किया. सभी ने डीएम से मुलाकात कर अपनी मांगों को लेकर उन्हें ज्ञापन सौंपा है.

protest outside bhagalpur collectorate campus
भागलपुर समाहरणालय के बाहर यूनियन्स और वंचित समाज पार्टी का प्रदर्शन

भागलपुर: जिले के समाहरणालय परिसर में अलग-अलग यूनियन सहित वंचित समाज पार्टी के नेताओं और लोगों ने अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया. उनका कहना है कि सरकार उनकी समस्याओं को लेकर उदासीन बनी हुई है. ऐसे में जल्द से जल्द उनकी परेशानियों का निदान किया जाए.

रसोइया फ्रंट ने किया प्रदर्शन
राष्ट्रीय मध्यान भोजन रसोइया फ्रंट के बैनर तले सैकड़ों की संख्या में रसोइयों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. उन्होंने अपनी 8 सूत्री मांगों को पेश करते हुए कहा कि उन्हें उनका बकाया मानदेय भुगतान जल्द मिले. साथ ही भुगतान समय पर किया जाए. प्रदर्शन का नेतृत्व रसोइया फ्रंट के राष्ट्रीय महासचिव रामकृपाल यादव ने किया. प्रदर्शन के बाद रसोइयों के प्रतिनिधिमंडल ने डीएम से मिलकर अपनी मांगों के समर्थन में उन्हें ज्ञापन सौंपा.

रसोइया फ्रंट का प्रदर्शन

डीलर्स एसोसिएशन ने हड़ताल की दी चेतावनी
फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन के बैनर तले सैकड़ों की संख्या में डीलर्स ने अपनी 8 सूत्री मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान डीलर्स ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. उनका कहना हैं कि खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग की ओर से मशीन लगाने के पहले जन वितरण विक्रेता को ₹30000 प्रति मानदेय या ₹300 प्रति क्विंटल खाद्य कमीशन मिलना चाहिए. इसके अलावा किरासन तेल पर भी ₹3 प्रति लीटर कमीशन मिलना चाहिए. फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष गोपाल प्रसाद यादव ने कहा कि सरकार की उदासीनता के कारण जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों के सामने भुखमरी की समस्या उत्पन्न हो गई है. ऐसे में यदि उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो वे 1 जनवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे.

डीलर्स एसोसिएशन का प्रदर्शन

वंचित समाज पार्टी ने सरकार का किया विरोध
वंचित समाज पार्टी की ओर से जिले की विभिन्न समस्याओं को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया. पार्टी ने सरकार और प्रशासन पर जिले में विकास कार्य बाधित होने का आरोप लगाया. प्रदर्शन का नेतृत्व पार्टी के जिलाध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह ने किया. पार्टी की महिला प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष डोली मंडल ने कहा कि जिले में जाम की समस्या एक विकराल रूप धारण कर चुकी है. इसके अलावा महंगाई अपने चरम सीमा पर है. ऐसे में सरकार को लोगों को इन समस्याओं से निजात दिलाने की जरूरत है. पार्टी ने डीएम से मिलकर उनके सामने अपनी मांगों को रखा.

वंचित समाज पार्टी का प्रदर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details