बिहार

bihar

By

Published : Mar 1, 2020, 7:56 PM IST

ETV Bharat / state

भागलपुर: हड़ताली शिक्षकों ने कांग्रेस विधायक अजीत शर्मा के आवास पर दिया धरना

नियोजीत शिक्षक पिछले 17 फरवरी से हड़ताल से हैं. इसी क्रम में शिक्षकों ने रविवार को भागलपुर से सदर विधायक अजीत शर्मा के आवास पर धरना दिया. इसको लेकर विधायक ने कहा कि शिक्षकों की मांगें जायज है. सरकार को शिक्षकों से बात करनी चाहिए.

हड़ताली शिक्षक
हड़ताली शिक्षक

भागलपुर: पूरे प्रदेशभर में पिछले 17 फरवरी से नियोजीत शिक्षक हड़ताल पर हैं. इस हड़ताल का सरकार पर कोई असर ना होता देख हड़ताली शिक्षकों ने नगर विधायक अजीत शर्मा के आवास पर धरना प्रदर्शन किया. इसको लेकर विधायक अजीत शर्मा ने कहा कि शिक्षक पिछले कई दिनों से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं. विधानसभा में इस बात को उठाया भी गया था. लेकिन सरकार ने मामले पर कोई ध्यान नहीं दिया.

'मांगे पूरी होने तक जारी रहेगा हड़ताल'
हड़ताल पर बैठी शिक्षिका सुप्रिया सिंह ने कहा कि रविवार को कांग्रेस के भागलपुर सदर विधायक के आवास पर धरना प्रदर्शन आयोजित किया गया ह. अपनी मांगों को लेकर विधायक को ज्ञापन भी सौंपा गया है. हड़ताली शिक्षकों ने कहा कि सरकार जब तक उनकी मांगों को पूरी नहीं करती तब तक हड़ताल जारी रहेगा. शिक्षकों ने सरकार को खुली चुनौती देते हुए कहा कि आज हम पर कार्रवाई की जा रही है, यदि ऐसा ही जारी रहा तो आगे उग्र आंदोलन किया जाएगा. शिक्षिका सुप्रिया सिंह ने कहा कि हमलोगों ने ही नीतीश कुमार को को गद्दी पर बैठाया है और मांगें पूरी नहीं होने पर हमलोग ही सरकार को गद्दी से उतार भी देंगे.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'शिक्षकों की मांगें जायज'
वहीं, इस मामले पर विधायक अजीत शर्मा ने कहा कि शिक्षक पिछले कई दिनों से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं. विधानसभा में भी इस बात को रखा भी गया था. लेकिन सरकार ने इस मसले पर कोई ध्यान नहीं दिया. उन्होंने कहा कि हम सरकार से अपील करते हैं कि शिक्षकों की मांगों को सरकार गंभीरता पूर्वक ध्यान देते हुए सुने और इनके मांगों पर विचार किया जाए. नगर विधायक ने शिक्षकों से आवेदन लेकर, इस मामले में सीएम नीतीश को अवगत कराने की बात कही.

गौरतलब है कि नियोजित और प्राथमिक शिक्षकों की हड़ताल लगातार 15 दिन भी जारी रहा. रविवार को सदर विधायक अजीत शर्मा के आवास पर नियोजित शिक्षकों ने धरना प्रदर्शन करते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और अपनी मांगों का मांग पत्र विधायक को सौंपा. हड़ताली शिक्षकों ने 5 मार्च को सभी जिला मुख्यालयों पर आक्रोश मार्च निकालने की बात कही. शिक्षकों ने कहा कि यदि इसके बाद भी उनकी मांगों पर विचार नहीं किया जाएगा तो आगे विधानसभा का घेराव और जेल भरो अभियान चलाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details