बिहार

bihar

भागलपुर में पंचायत कृषि कार्यालय का उद्घाटन, प्रमे कुमार बोले- सरकार चाहती है किसान बने मजबूत

By

Published : Jan 28, 2020, 8:38 AM IST

Updated : Jan 28, 2020, 10:19 AM IST

पंचायर स्तर पर कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद कृषि मंत्री डॉ प्रेम कुमार ने कहा कि किसानों को अब प्रखंड कृषि कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. क्योंकि पंचायत में ही अब कृषि कार्यालय खोल दिया गया है.

bhagalpur
मंच पर कृषि मंत्री व अन्य

भागलपुरः कृषि मंत्री डॉ प्रेम कुमार कृषि से जुड़े कई कार्यक्रम का उद्घाटन करने भागलपुर पहुंचे. जहां उन्होंने किसानों को सरकार के जरिए चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी. मंत्री ने ये भी कहा कि सरकार की कोशिश है कि किसानों को आर्थिक रूप से ज्यादा सुदृढ़ बनाया जाए.

कई कृषि कार्यालयों का उद्घाटन
उद्घाटन समारोह में सरकार की तरफ से कृषि मंत्री डॉ प्रेम कुमार ने सभी किसानों को कई सुविधाओं की जानकारी दी. इस कार्यक्रम में पूरे जिले से किसान हिस्सा लेने पहुंचे थे. इस मौके पर पंचायत स्तर के कई कृषि कार्यालयों का उद्घाटन किया गया. मंत्री प्रेम कुमार ने मत्स्य पालन को बढ़ावा देने के लिए कृषकों को आर्थिक सहायता देना एक बड़ा कदम बताया.

मंच पर कृषि मंत्री व अन्य

ये भी पढ़ेंः CM नीतीश ने किया ऐलान: पटना में 25 हजार की क्षमता वाला बनेगा परीक्षा भवन

किसानों के बीच वाहन वितरण
कृषि मंत्री ने कहा की मुख्यमंत्री का सपना है कि सभी किसान का उत्पादन ज्यादा से ज्यादा हो और राष्ट्रीय बाजार में किसानों के जरिए पैदा की गई चीजों को भेजा जाए. ताकि किसानों को आर्थिक रूप से ज्यादा सुदृढ़ बनाया जा सके. इस मौके पर उन्होंने भागलपुर के किसानों को वाहन वितरण कर मत्स्य पालन को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित किया.

पंचायत कार्यालय में मिलेगा योजना का लाभ
पंचायर स्तर पर कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद कृषि मंत्री डॉ प्रेम कुमार ने कहा कि किसानों को अब प्रखंड कृषि कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. पंचायत में ही अब कृषि कार्यालय खोल दिया गया है, जहां से उन्हें सभी प्रकार की सहायता के साथ-साथ योजना का लाभ भी मिलेगा.

Last Updated : Jan 28, 2020, 10:19 AM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details