बिहार

bihar

भागलपुर में कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत पाठशाला का आयोजन, छात्र-छात्राओं को किया गया मोटिवेट

By

Published : Dec 1, 2019, 11:47 PM IST

जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने छात्र-छात्राओं को मोटिवेट करते हुए कहा कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं है. मेहनत करने से ही सफलता मिलेगी. हमें खुली आंखों से सपना देखना चाहिए. सपना देखने पर ही आप मेहनत करेंगे और सफलता आपके कदम चूमेगी.

भागलपुर
भागलपुर

भागलपुर:जिले के सैंडिस कंपाउंड के ओपन ऑडिटोरियम में कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. माइंड वार्स के तहत आयोजित कार्यक्रम में भागलपुर, बांका, मुंगेर, खगड़िया सहित आसपास के जिलों के सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया. प्रतियोगिता में सफल प्रतिभागियों को 18 ग्रुप में बांटकर कौन बनेगा करोड़पति की तर्ज पर प्रतियोगिता आयोजित की गई.

बात दें कि सभी सफल छात्र-छात्राओं को डीआईजी विकास वैभव, जिलाधिकारी प्रणव कुमार और एसएसपी आशीष भारती ने शील्ड, मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया. वहीं, आयोजित कार्यक्रम के दौरान छात्र-छात्राओं को मोटिवेट करते हुए एसएसपी आशीष भारती ने कहा कि सफलता पाने के लिए निरंतर कोशिश करनी होती है. लगन से कोशिश करने के बाद सफलता जरूर मिलती है.

संबोधित करते जिलाधिकारी प्रणव कुमार

'मेहनत करने से ही मिलेगी सफलता'
जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने छात्रों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि ह्यूमन रिसोर्स के रूप में हम सबों को आगे बढ़ना है. यह तभी होगा जब एक-एक व्यक्ति जागरूक होगा. हर व्यक्ति पढ़ा -लिखा होगा और अपने पढ़ाई-लिखाई का उपयोग किसी उद्योग, उद्यमी रोजगार में प्रयोग करेगा तभी एक मानव संसाधन बनेगा. इसके लिए मेहनत करने की आवश्यकता है. सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं है. मेहनत करने से ही सफलता मिलेगी. उन्होंने छात्र-छात्राओं को मोटिवेट करते हुए कहा कि हमें खुली आंखों से सपना देखना चाहिए. सपना देखने पर ही आप मेहनत करेंगे और सफलता आपके कदम चूमेगी.

पेश है रिपोर्ट

अपनी क्षमताओं को कभी कम नहीं आंकना चाहिए- डीआईजी
इस दौरान डीआईजी विकास वैभव ने अपने मोटिवेशनल स्पीच में छात्र-छात्राओं से कहा कि अपने ज्ञान को सीमित नहीं करना चाहिए. हमारे अंदर जज्बा होना चाहिए. उन्होंने कहा कि आज यहां जितने छात्र-छात्राएं एकत्रित हुए हैं, सभी जीवन में सफल होना चाहते हैं. अपने भविष्य का निर्माण करना चाहते हैं. उसके लिए मेहनत करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि अपनी क्षमताओं को कभी कम नहीं आंकना है. यदि आपके अंदर लगन, परिश्रम और दृढ़ शक्ति है तो आपको कोई भी शक्ति सफलता प्राप्त करने से नहीं रोक सकती. इसमाइंड वार्स प्रतियोगिता को दौरान एसएसपी आशीष भारती, सिटी एसपी सुशांत कुमार सरोज, सिटी डीएसपी राजवंश सिंह सहित अन्य पुलिस पदाधिकारियों के साथ छात्र-छात्राओं के अभिभावक मौजूद रहे.

क्विज प्रतियोगिता के दौरान उपस्थित छात्र-छात्राएं

ABOUT THE AUTHOR

...view details