बिहार

bihar

Bhagalpur News : शहर में पुलिस ने चलाया रोको-टोको अभियान, बेवजह घूमने वालों पर सख्ती

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 13, 2023, 11:05 PM IST

भागलपुर में अपराध पर लगाम लगाने के लिए पुलिस का रोको टोको अभियान चलाया जा रहा है. सिटी डीएसपी अलर्ट मोड में दिखाई दे रहे हैं. जिन जगहों पर छिनतई की ज्यादा घटनाएं होती है, उसे रेड जोन चिह्नित किया गया है. पढ़ें पूरी खबर..

भागलपुर में पुलिस का रोको टोको अभियान जारी
भागलपुर में पुलिस का रोको टोको अभियान जारी

भागलपुर : बिहार के भागलपुर में अपराध रोकने को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड में है. यहां हर चौक-चौराहे पर रोको टोको अभियान चलाया जा रहा है. इसकी कमान खुद सिटी डीएसपी अजय चौधरी संभाले हुए है. उनका मानना है कि ऐसे अभियान से शहर में होने वाली छिनतई, चेन और पर्स स्नैचिंग, लूट और चोरी की घटनाओं पर लगाम लगाया जा सकेगा. यही कारण है कि बिना वजह देर शाम या रात सड़कों पर घूमने वाले लोगों और बाइक सवार युवकों को रोककर पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ें : Bhagalpur News: भागलपुर में गश्ती पर निकले सिटी DSP, बेवजह घूमने वालों को लगाई फटकार

वाहन जांच अभियान भी जारी : पुलिस के अनुसार जब भी कभी छिनतई या चोरी की घटना होती है तो बाद में उसका सीसीटीवी फुटेज आने पर बदमाश आसपास ही खड़े मिलते हैं. ऐसे में रोको-टोको अभियान से ऐसे अपराध में काफी कमी आएगी. क्योंकि संदिग्ध अपराधी अलर्ट हो जाएंगे और उनकी योजना विफल हो जाएगी. इसके अलावा पुलिस सड़कों पर वाहन चेकिंग अभियान भी चला रही है. दो पहिया और चार पहिया वाहनों की तलाशी ली जा रही है.

शहर में छिनतई के हाॅटस्पाॅट चिह्नित : शराबबंदी के बाद शहर में दोपहिया और चारपहिया वाहनों से शराब की डिलिवरी भी खूब होने लगी है. ऐसे में शहर के अलग-अलग इलाकों में रेंडमली रोको टोको अभियान से शराब डिलिवरी पर भी लगाम लग सकेगा. सिटी डीएसपी के अनुसार शहर में छिनतई के हाॅट स्पाॅट को चिह्नित किया जा रहा है, जहां पिछले तीन महीने में घटनाएं हुई है. इसके तहत मुजाहिदपुर, बबरगंज, इशाकचक आदि इलाकों को रेड जोन के रूप में चिह्नित किया गया है और यहां विशेष नजर रखी जा रही है.

"भागलपुर में छिनतई, लूट और चोरी जैसी वारदात पर लगाम लगाने के लिए यह कदम उठाया गया है. उम्मीद है लगातार चेकिंग अभियान चलाते रहने से छोटे-मोटे अपराधों पर पूरी तरह से लगाम लग जाएगा. वहीं रोको-टोको अभियान से बड़ी वारदातें भी कई बार टल जाती है". -अजय चौधरी, सिटी डीएसपी, भागलपुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details