बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुर: चुनाव को लेकर एसएसपी के नेतृत्व में जवानों ने किया फ्लैग मार्च

भागलपुर में चुनाव को लेकर एसएसपी के नेतृत्व में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया. पुलिस और अर्धसैनिक बल को एक साथ मार्च करता देख सड़क के किनारे लोगों की भीड़ जमा हो गई.

By

Published : Oct 25, 2020, 10:47 PM IST

bhagalpur
पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

भागलपुर:आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर शहरवासियों के बीच सुरक्षा की भावना जागृत करने के उद्देश्य से पुलिस ने शहर में फ्लैग मार्च किया. शांतिपूर्ण, निष्पक्ष चुनाव को लेकर यह फ्लैग मार्च किया गया.

चौक-चौराहों का परिभ्रमण
रविवार को सीनियर एसपी आशीष भारती के नेतृत्व में कोतवाली थाने से बिहार पुलिस के जवान और अर्धसैनिक बलों के अधिकारी और जवानों को साथ लेकर पूरे शहर के विभिन्न मार्गों और चौक-चौराहों का परिभ्रमण किया गया. फ्लैग मार्च कोतवाली से शुरू होकर ततारपुर नाथनगर होते हुए पूरे शहर का भ्रमण किया.

असामाजिक तत्वों ने किया किनारा
इस दौरान पूरे हनक के साथ जवानों के वोटों की धमक और उनके वाहनों से निकलने वाली तेज सायरण की आवाज को सुनकर असामाजिक तत्वों ने किनारा कर लिया. पुलिस के अधिकारी और जवान कदम से कदम मिलाते हुए आगे बढ़ रहे थे. पुलिस और अर्धसैनिक बल को एक साथ मार्च करता देख सड़क के किनारे लोगों की भीड़ जमा हो गई.

क्या कहते हैं एसएसपी
एसएसपी आशीष भारती ने कहा कि दशहरा, प्रतिमा विसर्जन और चुनाव में बाधा डालने या लोगों को शांति छीनने वाले बदमाशों को मांद में ढूंढ कर निकाला जाएगा. हमारे जवान गलियों में गश्ती लगा रहे हैं. दिन-रात असामाजिक तत्वों की तलाश जारी है. एसएसपी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि निर्भीक होकर मतदान करें और लोकतंत्र के इस महापर्व को सफल बनाएं.

कई अधिकारी रहे मौजूद
फ्लैग मार्च में सिटी एसपी सुशांत कुमार सरोज, सिटी एसपी पूरण कुमार झा, प्रशिक्षु आईपीएस भरत सोनी, इंस्पेक्टर के.के शर्मा सहित दर्जनों पुलिस पदाधिकारी और सैकड़ों की संख्या में अर्धसैनिक बल और बिहार पुलिस के जवान शामिल हुए.

इलाके में लगातार पेट्रोलिंग
चुनाव और त्यौहार के मद्देनजर अर्धसैनिक बल की टुकड़ी हजारों की संख्या में भागलपुर के अलग-अलग गांव, कस्बों और शहरों में मौजूद हैं. सभी अपने इलाके में लगातार पेट्रोलिंग कर रहे हैं. बता दें इस बार सभी बूथों पर अर्धसैनिक बल के जवान मौजूद रहेंगे.

संवेदनशील जगहों पर छापेमारी
चुनाव के मद्देनजर लगातार विशेष वाहन चेकिंग अभियान, अतिसंवेदनशील और संवेदनशील जगहों पर छापेमारी की जा रही है. आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर पुलिस लगातार नजर बनाए हुई है. इसके अलावा सैकड़ों की संख्या में लोगों के ऊपर सीसीज के तहत कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details