बिहार

bihar

भागलपुर: लॉक डाउन का उल्लंघन पड़ा महंगा, पुलिस ने बीच सड़क पर बनाया मुर्गा

By

Published : Mar 26, 2020, 8:27 PM IST

लॉक डाउन को सख्ती से लागू कराने के लिए राज्य सरकार और पुलिस-प्रशासन ने अब कड़ा रूख अख्तियार करना शुरू कर दिया है. गुरुवार को लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस ने बीच सड़क पर लोगों को उठक-बैठक करवाया.

लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर करवाया उठक बैठक
लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर करवाया उठक बैठक

भागलपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर देश भर में 21 दिनों का लॉक डाउन लागू किया गया है. पहले दिन इसका असर कम देखा गया. लेकिन, पुलिस की सख्ती के बाद गुरुवार को भागलपुर में इसका असर दिखाई देने लगा है. बेवजह सड़कों पर घूम रहे लोगों के साथ प्रशासन ने कड़ा बर्ताव किया.

पुलिस ने लोगों की बीच सड़क पर ही मुर्गा बनाया और उठक-बैठक करवाया. इस दौरान पुलिस जवानों ने लोगों से घरों से न निकलने की अपील भी की. वहीं, कुछ लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया गया. साथ ही ज्यादातर लोगों को लॉक डाउन का मतलब समझाते हुए उन्हें वापस घर भेज दिया.

लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त हुई पुलिस

पुलिस ने चलाया डंडा

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने बिना किसी इमरजेंसी कारण के रोड पर निकले लोगों पर जमकर डंडा भी चलाया. पुलिस ने कहा कि इस तरह की कार्रवाई का मकसद सिर्फ ये था लोग सतर्क हों और आने वाले दिनों में घर से बाहर ना निकलें. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन किया गया है. प्रशासन की ओर से अस्पताल, बैंक, एटीएम, राशन दुकान, मेडिकल, दूध और सब्जी की दुकानों को छोड़कर अन्य सभी दुकानों के खुलने पर पूरी तरह से रोक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details