बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुर स्टेशन पर मधुबनी पेंटिंग बनाए जाने से लोगों में नाराजगी, मंजूषा पेंटिंग की कर रहे मांग

भागलपुर स्टेशन को खूबसूरत बनाने के लिए स्टेशन की दीवारों पर मधुबनी पेंटिंग बनाई गई है. इससे स्थानीय लोगों में काफी नाराजगी देखने को मिल रही है.

By

Published : Feb 8, 2020, 11:30 PM IST

भागलपुर
भागलपुर

भागलपुर: भागलपुर रेलवे स्टेशन पर रेल प्रशासन की तरफ से मिथिला की मधुबनी पेंटिंग बनाए जाने को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. अंग प्रदेश की संस्कृति से जुड़े लोगों ने रेल प्रशासन से मंजूषा पेंटिंग बनाने की मांग की है. साथ ही आंदोलन करने की बात कही है.

भागलपुर में अंग प्रदेश की मातृभाषा अंगिका को लेकर आंदोलन कर रहे लोगों ने कहा कि अगर रेल प्रशासन मिथिला की मधुबनी पेंटिंग को हटाकर मंजूषा पेंटिंग नहीं बनाती है, तो चूना लगाकर भागलपुर रेलवे स्टेशन बने मधुबनी पेंटिंग की पुताई कर दिया जाएगा. सरकार अंग प्रदेश की संस्कृति और कला के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. मंजूषा कला सभी सरकारी दफ्तरों में होनी चाहिए. यहां के लोगों को भी अपने घरों में भी मंजूषा कला की तस्वीर लगानी चाहिए.

पेश है रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:दिल्ली चुनाव पर बोले मनोज झा- BJP को सबक मिलना है जरूरी

मंजूषा पेंटिंग की कर रहे मांग
बता दें कि इन दिनों रेल स्टेशन को खूबसूरत बनाए जाने को लेकर रेल प्रशासन काफी ज्यादा सजग दिख रहा है. इस क्रम में भागलपुर स्टेशन को खूबसूरत बनाने के लिए मधुबनी पेंटिंग स्टेशन की दीवारों पर बनाई गई है. इससे स्थानीय लोगों में काफी नाराजगी देखने को मिल रही है. स्थानीय लोग भागलपुर रेलवे स्टेशन पर मंजूषा पेंटिंग की मांग कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details