बिहार

bihar

ETV Bharat / state

स्मार्ट क्लास शुरू करने गए राजद MLA का लोगों ने किया विरोध, हेडमास्टर पर भ्रष्टाचार के आरोप

लोगों का आरोप था कि स्कूल में रजिस्ट्रेशन के नाम पर हेड मास्टर अवैध वसूली कर रहे हैं. इसका कुछ ग्रामीणों ने विरोध किया था. विरोध करने वाले लोगों के ऊपर हेड मास्टर ने मुकदमा दर्ज करा दिया गया.

By

Published : Aug 11, 2019, 12:01 AM IST

people-protest-against-headmaster-with-mla-in-bhagalpur

भागलपुर: जिले के पिरपैंती विधानसभा क्षेत्र के विधायक रामविलास पासवान शनिवार को अपने क्षेत्र स्थित श्रीसंत उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, घोघा में उन्नयन बिहार के तहत स्मार्ट क्लास की शुरुआत करने पहुंचे थे. यहां उन्हें ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा. लोगों ने स्कूल के हेड मास्टर के ऊपर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कार्यक्रम का विरोध किया. इस दौरान विधायक और ग्रामीणों के बीच नोकझोंक भी हुई.

विधायक ग्रामीणों को मनाने के लिए उनके बीच पहुंचे, तब जाकर मामला शांत हुआ और कार्यक्रम संपन्न हुआ. दरअसल, लोगों का आरोप था कि स्कूल में रजिस्ट्रेशन के नाम पर हेड मास्टर अवैध वसूली कर रहे हैं. इसका कुछ ग्रामीणों ने विरोध किया था. विरोध करने वाले लोगों के ऊपर हेड मास्टर ने मुकदमा दर्ज करा दिया गया. इसी को लेकर आज के कार्यक्रम में ग्रामीणों को आमंत्रित नहीं करने पर लोगों ने विरोध किया.

ग्रामीणों में आक्रोश

भेद न खुल जाए इसलिए नहीं बुलाया गया- ग्रामीण
विरोध कर रहे ग्रामीणों ने बताया कि उनके पूर्वज स्कूल के जमीन दाता है. पूर्वज खून पसीने से इस स्कूल को सींचा है और उन्हें आमंत्रित नहीं किया गया. उन्होंने कहा कि स्कूल के हेड मास्टर छात्रों से अवैध वसूली किया कर रहे थे. इसका हम लोगों ने विरोध किया था. इसी का बदला लेने के लिए आज के कार्यक्रम में आमंत्रित नहीं किया गया. वहीं, एक अन्य ग्रामीण ने अवैध वसूली और विकास कार्यों के लिए स्कूल में आया हुए फंड का उपयोग न किये जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि हेड मास्टर का भेद न खुल जाए इसके चलते हम लोगों को आमंत्रित नहीं किया गया.

जानकारी देते ग्रामीण और विधायक

क्या बोले प्रधानाध्यापक
इस पूरे मामले में स्कूल के प्रधानाध्यापक मुकेश कुमार मंडल ने बताया कि विरोध कर रहे विजय कुमार मंडल को पहले स्कूल के बच्चों का रजिस्ट्रेशन का कार्य दिया जाता था. अब उनसे यह काम ले लिया गया है. विजय कुमार मंडल बच्चे से भी पैसा वसूल लेते थे और स्कूल से भी पैसा लेते थे. इस बात का जानकारी मिलने के बाद उनसे काम ले लिया गया. इसी बात को लेकर आज यह विरोध प्रदर्शन किया गया है.

विरोध करते लोग

ग्रामीणों का विरोध जायज- विधायक
विधायक रामविलास पासवान ने बताया कि विरोध करने वाले स्कूल के डोनेटर हैं. उनके पूर्वज स्कूल को बनाने में सहयोग किया है. उन्हें आमंत्रित नहीं किया गया, इसमें हेड मास्टर की गलती है. इसी बात को लेकर कार्यक्रम का ग्रामीण विरोध कर रहे थे. ग्रामीणों का विरोध जायज है. पूरे मामले पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details