बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुर में पैर पसार रहा डेंगू, आरोप-प्रत्यारोप में उलझा नगर निगम और स्वास्थ्य महकमा

नगर और आसपास के इलाकों में डेंगू महामारी का रूप ले रहा है. बावजूद इसके नगर निगम प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा की ओर से इसकी रोकथाम के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं.

By

Published : Sep 22, 2019, 7:16 PM IST

Updated : Sep 22, 2019, 8:44 PM IST

महामारी का रूप ले रहा डेंगू

भागलपुरः नगर और आसपास के इलाके में डेंगू महामारी का रूप ले रहा है. इसके बावजूद नगर निगम प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा इसकी रोकथाम के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा है. जिसकी वजह से नगर और आसपास के इलाकों के दर्जनों लोग डेंगू की चपेट में आ गये हैं. डेंगू के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने से नगर के लोग दहशत में हैं.

'स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी'
डेंगू रोकथाम की दवाई छिड़काव को लेकर नगर निगम प्रशासन स्वास्थ्य विभाग के पाले और स्वास्थ्य विभाग नगर निगम के पाले में जिम्मेदारी डाल रहे हैं. नगर निगम डिप्टी मेयर राजेश वर्मा ने कहा कि नगर निगम क्षेत्र में फॉगिंग और ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव करवाया है. लेकिन डेंगू रोकथाम के लिए दवाई नहीं होने की वजह से डेंगू के मरीज बढ़ रहे हैं. मेयर ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी है कि डेंगू रोकथाम के लिए दवा का छिड़काव करवाए.

प्रशासन की अनदेखी से नगर में महामारी का रूप ले रहा डेंगू

'नगर निगम के पास नहीं है दवा'
सिविल सर्जन विजय कुमार ने कहा है कि नगर निगम के पास डेंगू रोकथाम के लिए फॉगिंग और अन्य दवाइयां नहीं हैं. उन्होंने कहा कि नगर-निगम को दवा उपलब्ध कराने की बात कही. जिसके बाद नगर के विभिन्न क्षेत्रों में दवा का छिड़काव कराया जाएगा. साथ ही उन्होंने डेंगू रोकथाम के लिए जागरूकता को जरूरी बताया. जिसको लेकर जिले भर में जगह-जगह पोस्टर, बैनर, पैम्फलेट छपवाकर लोगों को जागरूक किया गया. उन्होंने नगर के लोगों से अपने घर और आस-पास साफ-सफाई की अपील की.

राजेश वर्मा, डिप्टी मेयर
Last Updated : Sep 22, 2019, 8:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details