बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दूसरी सोमवारी को लेकर सुल्तानगंज में उमड़ी भक्तों की भीड़, जय भोलेनाथ के नारे से गूंजा आसमान

कांवर यात्री ने बताया कि इस बार पिछले साल से बेहतर व्यवस्था घाटों पर की गई है. उन्होंने बताया कि दिन-प्रतिदिन यहां पर घाटों की व्यवस्था सुदृढ़ होती जा रही है. अभी कहीं पर भी कोई असुविधा की बात नहीं है, भक्तों को सारी सुविधा मुहैया कराई गई है.

By

Published : Jul 29, 2019, 9:42 AM IST

कांवर

भागलपुर: सावन के दूसरे सोमवार पर मंदिरों और घाटों पर भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. इस महीने में शिव भक्त देवघर स्थित रामेश्वर महादेव को जलाभिषेक करने के लिए बड़ी संख्या में पहुंचते हैं. इसके लिए कांवरियां भागलपुर के सुल्तानगंज उत्तर वाहिनी गंगा घाट से जल उठाते हैं और बाबा भोलेनाथ को चढ़ाते हैं.

कांवर यात्री

यात्रा के दौरान कांवरिया सुल्तानगंज गंगा घाट पर बिहार सरकार की तरफ से की गई व्यवस्थाओं से खुश दिखे. उन्होंने कहा कि दिन-प्रतिदिन घाटों की व्यवस्था बेहतर हो रही है.

पूजा करती महिलाएं

व्यवस्थाओं से खुश हैं भक्त
पटना से आए एक कांवरिया ने बताया कि वो लगातार पांचवें साल कांवर यात्रा के लिए सुल्तानगंज आए हैं. यहां से वो गंगा जल भरकर देवघर स्थित बाबाधाम जाएंगे. उन्होंने कहा कि उनके ऊपर बाबा भोलेनाथ की असीम कृपा है. यही कारण है कि वो लगातार कांवर यात्रा कर रहे हैं.

पूजा करते भक्त

कहा- पिछले साल से बेहतर है सुविधा
कांवर यात्री ने बताया कि इस बार पिछले साल से बेहतर व्यवस्था घाटों पर की गई है. उन्होंने बताया कि दिन-प्रतिदिन यहां पर घाटों की व्यवस्था सुदृढ़ होती जा रही है. अब कहीं पर भी कोई असुविधा की बात नहीं है, भक्तों को सारी सुविधाएंं मुहैया कराई गई है.

महादेव को जलाभिषेक करने के लिए देवघर जाते भक्त

सुरक्षा का खास खयाल
वहीं, लगातार 53 वर्षों से कांवर यात्रा कर रहे ओम प्रकाश लाठ ने बताया कि वे पटना के रहने वाले हैं. हर सावन के महीने में वो बाबा भोलेनाथ को जल चढ़ाते हैं. घाटों की व्यवस्था के बारे में उन्होंने बताया कि इस बार की व्यवस्थाएं पहले से बेहतर हैं. भक्तों की सुरक्षा का खास ख्याल रखा गया है. सरकार भी इस पर पैनी नजर बनाए हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details