बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुरः ठंड से बचाने के लिए नहीं की गई अलाव की व्यवस्था, ठिठुरन से परेशान हैं लोग

मजदूरों का कहना है कि जिला प्रशासन की ओर से अलाव की व्यवस्था की गई है. लेकिन वह नाकाफी है. इस हाड़ कंपा देने वाली ठंड में अलाव जल्द ही जलकर राख हो जाता है. जिस वजह से हमलोग कूड़ा जलाकर रात बिताने को मजबूर है.

By

Published : Jan 7, 2020, 9:10 AM IST

ठिठुरन से जन-जीवन प्रभावित
ठिठुरन से जन-जीवन प्रभावित

भागलपुरः प्रदेशभर में ठंड का सितम जारी है. एक तरफ जहां शहर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. वहीं, जिला प्रशासन की ओर से की गई अलाव की व्यवस्था पर्याप्त नहीं है. जिस वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

पर्याप्त अलाव की व्यवस्था नहीं हो पाने की वजह से गरीब लोग ठंड का सितम झेलने को मजबूर हैं. गांव में लोग तो किसी तरह से अपना जीवन काट रहे हैं, लेकिन शहरों का आलम यह है कि लोग कूड़ा जलाकर किसी तरह सर्द रातों का मुकाबला कर रहे हैं. जब तक कूड़ा जलता है, इन गरीबों को नींद आती है और जैसे ही कूड़ा जलकर राख हो जाता है. वैसे ही हाड़ कंपाती ठंड उनकी नींद हराम कर देती है.

'कूड़ा जलाकर रात बिताने को मजबूर'
इस बाबत मजदूरों का कहना है कि जिला प्रशासन की ओर से अलाव की व्यवस्था की गई है. लेकिन वह नाकाफी है. इस हाड़ कंपा देने वाली ठंड में अलाव जल्द ही जलकर राख हो जाता है. जिस वजह से हमलोग कूड़ा जलाकर रात बिताने को मजबूर है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

जिला प्रशासन बनाए हुए है नजर- डीएम
ठंड को लेकर जिले के डीएम का प्रणव कुमार का कहना है कि जिले में बढ़ते ठंड को देखते हुए सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है. जिला प्रशसन इस मामले पर अपनी नजर बनाए हुए है. शहर के सभी प्रमुख चौक-चौराहों पर अलाव के पर्याप्त व्यवस्था करने का दिशा- निर्देश जारी कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details