बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुरः मेयर सीमा शाह और डिप्टी मेयर राजेश वर्मा ने हासिल किया विश्वास प्रस्ताव

डिप्टी मेयर राजेश वर्मा ने कहा कि जो लोग राजनीति में अपने आप को मठाधीश समझते हैं और अपने हिसाब से नगर निगम को चलाने की कोशिश कर रहे हैं. उनका भ्रम दूर हो गया.

By

Published : Sep 26, 2019, 12:10 AM IST

अविश्वास प्रस्ताव नहीं साबित कर पाए पार्षद

भागलपुरःनगर निगम में चल रहे हाई वोल्टेज ड्रामा पर विराम लग गया है. पार्षद मेयर और डिप्टी मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव नहीं साबित कर पाए. मेयर सीमा शाह और डिप्टी मेयर राजेश वर्मा ने विश्वास मत हासिल किया.

सदन में बैठे पार्षद

क्या है मामला?
नगर आयुक्त और मनोनीत अध्यक्ष वार्ड पार्षद हंसल सिंह के नेतृत्व में लगभग 11:00 बजे अविश्वास प्रस्ताव को लेकर प्रक्रिया शुरू की गई. 1 घंटे के अंदर लगभग 30 पार्षदों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई. सदन में पार्षदों ने वायरल हो रहे वीडियो पर बहस शुरू कर दिया. जिस पर मनोनीत अध्यक्ष ने नेपाल में बार बाला के डांस वाले मामले को बंद करने और अलग बिंदू पर बात करने की बात कही. जिसके बाद 8 पार्षदों ने सदन से वाकआउट कर दिया. बचे 20 पार्षदों ने मेयर सीमा शाह और डिप्टी मेयर राजेश वर्मा के पक्ष में मत किया. जिस वजह से मौजूद मेयर और डिप्टी मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव स्वतः समाप्त हो गया. फिर से एक बार सीमा शाह और राजेश वर्मा मेयर और डिप्टी मेयर चुन लिए गए.

मेयर सीमा शाह और डिप्टी मेयर राजेश वर्मा

अविश्वास प्रस्ताव साबित नहीं कर पाए पार्षद
मनोनीत अध्यक्ष हंसल सिंह ने कहा कि आज के बैठक में सदन की अध्यक्षता कर रहे थे. 30 पार्षद सदन में उपस्थित थे, लेकिन जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई वार्ड पार्षद प्रीति शेखर ने नेपाल के मुद्दे पर बहस शुरू कर दिया. ऐसे मुद्दे पर बहस करने से वार्ड पार्षद सदस्य प्रीति शेखर को रोका गया, तो वह अपने 7 समर्थकों के साथ सदन से वाक आउट कर निकल गई. जिससे अविश्वास प्रस्ताव लाने की कार्यवाही स्वत समाप्त हो गयी. सदन में बच्चे 20 पार्षदों ने फिर से मेयर के तौर पर सीमा शाह और डिप्टी मेयर के तौर पर राजेश वर्मा को समर्थन दिया.

पेश है रिपोर्ट

क्या है इनका कहना?
डिप्टी मेयर राजेश वर्मा ने कहा कि जो लोग राजनीति में अपने आप को मठाधीश समझते हैं और अपने हिसाब से नगर निगम को चलाने की कोशिश कर रहे हैं. उनका भ्रम दूर हो गया. मैं किसी राजनीतिक घराने से नहीं हूं, लेकिन मुझे भागलपुर के लोगों का और पार्षदों का समर्थन है. जो भी नगर निगम के छवि को धूमिल करने का काम करेंगे. हर बार उनकों इसी भाषा में जवाब दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details