बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नवनियुक्त नगर आयुक्त जे. प्रियदर्शनी ने संभाला पदभार, श्याम बिहारी मीना को दी गई विदाई

नगर निगम में नई नगर आयुक्त जे प्रियदर्शनी ने अपना पदभार ग्रहण किया. स्मार्ट सिटी की योजनाओं को धरातल पर लाना नई नगर आयुक्त के लिए चुनौती भरा होगा. पुराने नगर आयुक्त श्याम बिहारी मीना के लगभग 2 साल का कार्यकाल काफी विवादास्पद रहा.

By

Published : Jul 16, 2019, 4:12 PM IST

नई नगर आयुक्त ने कार्यभार संभाला

भागलपुर :मंगलवार को जिले की नई नगर निगम आयुक्त जे. प्रियदर्शनी ने पदभार ग्रहण किया. इस दौरान उन्होंने सभी नगर कर्मियों से मुलाकात की. वहीं, कार्यक्रम में पुराने नगर आयुक्त श्याम बिहारी मीना को विदाई भी दी गई. नगर निगम कर्मियों ने श्याम बिहारी मीना के साथ अपने अनुभवों को साझा किया. जे प्रियदर्शनी को भागलपुर के नए नगर आयुक्त रूटीन ट्रांसफर पोस्टिंग के तहत बनाया गया है. इससे पहले वह बतौर डीडीसी बेगूसराय में पदस्थापित थीं.

विवादास्पद रहा कार्यकाल
मालूम हो कि पुराने नगर आयुक्त श्याम बिहारी मीना का कार्यकाल भागलपुर में बेहद विवादस्पद रहा है. उनके कार्यकाल में स्मार्ट सिटी योजना धरातल पर नहीं आ पाई. इसको लेकर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट पहले से ही विवादों के घेरे में है. जिसकी जांच होगी.

नई नगर आयुक्त ने कार्यभार संभाला

स्मार्ट सिटी की योजनाएं धरातल पर नहीं
स्मार्ट सिटी भागलपुर की कई योजनाएं धरातल पर नहीं आ पायी है. श्याम बिहारी मीना और डिप्टी मेयर राजेश वर्मा के बीच विवाद था. आयुक्त श्याम बिहारी मीना और डिप्टी मेयर राजेश वर्मा के बीच कहासुनी भी हुई. श्याम बिहारी मीना ने हरिजन एक्ट के तहत डिप्टी मेयर राजेश वर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था.

नई नगर आयुक्त के लिए चुनौती
नई नगर आयुक्त के लिए यह काफी चुनौती भरा होगा. पुरानी योजनाओं में वित्तीय गड़बड़ी की आशंका है. ऐसे में नई योजनाओं का डीपीआर और वित्तीय लेखा-जोखा नगर आयुक्त के लिए काफी जोखिम भरा होगा. कई गड़बड़ियों को ध्यान में रखते हुए स्मार्ट सिटी की नई योजनाओं को जमीन पर लाने की कोशिश होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details