बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुर: नगर निगम ने 'स्वच्छता की सेवा' कार्यक्रम का किया आयोजन

मंगलवार को नगर निगम के सभागार में स्वच्छता विषय पर पेंटिंग लेखन और भाषण प्रतियोगिता आयोजित की गई. जिसमें शहर के लगभग 50 बच्चों ने हिस्सा लिया. प्रतियोगिता के बाद बच्चों को प्रभारी नगर आयुक्त ने पुरस्कृत भी किया.

By

Published : Sep 18, 2019, 10:50 AM IST

स्वच्छता की सेवा कार्यक्रम

भागलपुर: महात्मा गांधी की 150वीं जयंती करीब आ रही है. इसे अपने-अपने तरीके से मनाने की तैयारियां शुरू हो गई है. इसी क्रम में भागलपुर नगर निगम ने स्वच्छता की सेवा कार्यक्रम आयोजित किया है. नगर निगम के सभागार में स्वच्छता विषय पर पेंटिंग लेखन और भाषण प्रतियोगिता आयोजित की गई.

नगर निगम ने स्वच्छता की सेवा कार्यक्रम किया आयोजित

पेंटिंग लेखन और भाषण प्रतियोगिता
स्वच्छता की सेवा कार्यक्रम 11 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलेगी. इसी कड़ी में मंगलवार को नगर निगम के सभागार में स्वच्छता विषय पर पेंटिंग, लेखन और भाषण प्रतियोगिता आयोजित की गई. जिसमें शहर के लगभग 50 बच्चों ने हिस्सा लिया. प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर आने वाले बच्चों को प्रभारी नगर आयुक्त ने पुरस्कृत भी किया.

एसपी वर्मा, प्रभारी नगर आयुक्त

'गंगा आरती का भी आयोजन'
प्रभारी नगर आयुक्त एसपी वर्मा ने बताया कि 2 अक्टूबर 2019 को महात्मा गांधी जी की डेढ़ सौवीं जयंती मनायी जाएगी. उन्होंने बताया कि इसी उपलक्ष्य में स्वच्छता की सेवा कार्यक्रम के तहत नगर निगम में पूरे 2 अक्टूबर तक कार्यक्रम किए जाएंगे. उसी कड़ी में पेंटिंग, स्वच्छता विषय पर भाषण और लेखन प्रतियोगिता आयोजित की गई. जिसमें शहर के 50 से अधिक बच्चों ने भाग लिया. प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पाने वाले को पुरस्कृत किया गया. उसी कड़ी में 21 तारीख को गंगा नदी को स्वच्छ बनाए रखने के लिए श्रमदान कर गंगा को स्वच्छ बनाए रखने के लिए अलख जगाया जाएगा और गंगा आरती का भी आयोजन किया जाएगा.

पेंटिंग लेखन और भाषण प्रतियोगिता

ABOUT THE AUTHOR

...view details