बिहार

bihar

भागलपुर: कोरोना काल में संक्रमण से बचने के लिए नगर निगम ने शुरू की ऑनलाइन टैक्स वसूली

By

Published : Jun 8, 2020, 7:55 PM IST

Updated : Jun 18, 2020, 10:53 PM IST

नगर निगम ने टैक्स पे करने के लिए ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा बहाल की है. इसके लिए सामाजिक दूरी बनाए रखने पर जोर दिया गया है.

erererer
ererer

भागलपुर: कोरोना संक्रमण को लेकर नगर विकास विभाग ने मार्च से संपत्ति टैक्स की वसूली पर रोक लगा दिया था. जिसके कारण भागलपुर निगम को करीब 7 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ, लेकिन अब ऑनलाइन टैक्स नगर निगम वसूल कर रहा है. वसूली के लिए टोल फ्री नंबर भी जारी किया गया है.

इससे लोगों को टैक्स भुगतान करने के लिए कार्यालय आने की जरूरत नहीं पड़ रही है, फोन करने पर तहसीलदार उनके घर पर पहुंच रहे हैं. इसके बाद लोग ऑनलाइन भुगतान भी कर रहे हैं. साथ ही एक्सिस बैंक के द्वारा अलग से ऐप का निर्माण भी भागलपुर नगर निगम के करदाताओं के लिए किया गया है. टैक्स माफी के संबंध में आगामी बोर्ड की बैठक में चर्चा की जाएगी.

erererer

नगर आयुक्त जे प्रियदर्शनी ने कहा कि भागलपुर नगर निगम क्षेत्र के टेक्स्ट पर होल्डर टैक्स पे करने के लिए खुद जागरूक हैं. इसलिए नगर निगम प्रशासन ने संक्रमण को फैलने से रोकने को ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा बहाल की है. कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए नगर निगम प्रशासन के द्वारा सामाजिक दूरी बनाए रखने पर अमल करते हुए यह कदम उठाया है.

Last Updated : Jun 18, 2020, 10:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details