बिहार

bihar

भागलपुरः छठ को लेकर नगर निगम प्रशासन की तैयारी शुरू, साफ किए जा रहे छठ घाट

By

Published : Nov 14, 2020, 2:22 PM IST

कोरोनावायरस संक्रमण की वजह से इस साल का अधिकतर त्यौहार लोगों ने घर में ही मनाया और प्रशासन के निर्देशों का बखूबी पालन किया. लेकिन छठ पूजा के लिए छूट दी गई है. जिसे लेकर निगम प्रशासन अभियान चलाकर घाट की सफाई में लग गया है.

BBB
BB

भागलपुरः छठ पूजा को लेकर भागलपुर नगर निगम प्रशासन तैयारी में जुट गया है. निगम प्रशासन ने शहर के सभी 51 छोटे-बड़े घाट में साफ सफाई का काम शुरू कर दिया है. साफ सफाई की जिम्मेदारी और उसकी निगरानी करने के लिए दर्जनों की संख्या में पदाधिकारियों को भी लगाया गया है.

छठ पूजा आने वाला है, जो लोगों की आस्था से जुड़ा पर्व है. इसलिए प्रशासन की तरफ से भी कोई रोक नहीं है. लोग घाट पर भी छठ पूजा मना सकते हैं. इसके लिए विभिन्न घाटों पर तैयारी की कवायद शुरू कर दी गई है. नगर निगम प्रशासन ने पोखर तालाब नदी घाट समेत दर्जनों स्थानों की साफ-सफाई शुरू कर दी है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

प्रमुख घाटों पर साफ सफाई शुरू
हर साल की तरह इस बार भी शहर के सभी प्रमुख घाटों पर साफ सफाई के साथ-साथ बिजली पानी और सुरक्षा का उपाए भी नगर निगम प्रशासन द्वारा करवाया जाएगा. उप नगर आयुक्त सत्येंद्र प्रसाद वर्मा ने कहा कि अभी काम थोड़ा धीमा है. लेकिन तेजी से वहां पर काम किया जाएगा.

जेसीबी चलाकर रास्तों को बनाया जा रहा सुगम
छठ पूजा के पूर्व सभी 51 घाटों की साफ-सफाई कर ली जाएगी. वहां पर लाइटिंग के लिए भी व्यवस्था करवाई जाएगी. साथ ही जहां दल दल वाला घाट है, वहां पर बालू और काश्त लगाकर सुगम रास्ता बनाया जाएगा, घाट के किनारे व्रतियों को किसी भी तरह की कोई परेशानी ना हो इसलिए जेसीबी चलाकर सुगम रास्ता बनाया जा रहा है.

कचरे को साफ करते सफाईकर्मी

गौरतलब है कि कोरोनावायरस संक्रमण की वजह से इस साल का अधिकतर त्यौहार घर में ही लोगों ने मनाया है. लोगों ने प्रशासन के निर्देशों का बखूबी पालन किया है. लेकिन छठ पूजा के लिए छूट दी गई है. निगम प्रशासन अभियान चलाकर घाट किनारे बिखरे कचरे को हटाने में लग गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details