बिहार

bihar

By

Published : Feb 8, 2023, 9:22 PM IST

ETV Bharat / state

Mohan Bhagwat Bhagalpur Visit: आतंकी और नक्सली हमले को लेकर अलर्ट, चप्पे चप्पे पर पुलिस की नजर

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत 10 फरवरी को भागलपुर के कुप्पाघाट, बरारी आने वाले हैं. बताया जा रहा है कि मोहन भागवत को नक्सली, ISI सहित अन्य आतंकी संगठनों से खतरा का अलर्ट जारी किया गया है. जिसके बाद पुलिस ने सुरक्षा की विशेष तैयारी (Bhagalpur security alert increased) शुरू कर दी है. भागलपुर के वरीय पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने सुरक्षा के इंतजाम के बारे में विशेष जानकारी दी. पढ़िये, विस्तार से.

मोहन भागवत
मोहन भागवत

पटनाः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत (RSS Chief Mohan Bhagwat) शुक्रवार 10 फरवरी को भागलपुर दौरे पर आ रहे हैं. मोहन भागवत के भागलपुर दौरे को लेकर ISI, कट्टरपंथी और माओवादियों की ओर से धमकी दी जा रही है. भागलपुर के एसएसपी आनंद कुमार ने बताया कि आरएसएस प्रमुख को भागलपुर यात्रा से पहले से धमकियां मिली हैं, इसलिए पुलिस को अलर्ट किया गया है. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

इसे भी पढ़ेंः Muzaffarpur News: सीजेएम कोर्ट में संघ प्रमुख मोहन भागवत के खिलाफ परिवाद दायर, जानें क्या है पूरा मामला

अलर्ट जारीः आरएसएस प्रमुख के दौरे को लेकर पुलिस मुख्यालय ने अलर्ट जारी किया है. पुलिस को बताया गया है कि इस बात की आशंका है कि मोहन भागवत को कुछ आतंकी और नक्सली संगठनों से खतरा है, इसलिए सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया जाए. पुलिस-प्रशासन इसको लेकर सुरक्षा की तैयारी में जुटे हैं. एसएसपी ने महर्षि मेंहीं के उस गुफा का भी भ्रमण किया है, जिसका मोहन भागवत दर्शन करेंगे. एसडीएम धनंजय कुमार ने बताया कि हम लोग अलर्ट हैं.

सीसीटीवी से निगरानीः एसडीएम ने कहा कि संवेदनशील स्थानों पर जवानों की तैनाती होगी. सीसीटीवी से निगरानी की जाएगी. सादे लिवास में पुलिस बलों को तैनात किया जाएगा. इसके अलावा नदी के रास्ते पर भी चौकसी बढ़ा दी गयी है. गंगा में भी पट्रोलिंग की जाएगी. बता दें कि महर्षि मेहीं आश्रम गंगा के तट पर है. गंगा किनारे आसाजिक तत्वों का जमावड़ा भी लगा रहता है. पुलिस आने वलों पर नजर रख रही है. शहर के होटलों और बस अड्डों पर नजर रखी जा रही है.

इसे भी पढ़ेंः Baba Ramdev Controversial Statement: बाबा रामदेव के खिलाफ मुजफ्फरपुर सीजीएम कोर्ट में परिवाद दायर, जानें मामला

गौरतलब हो कि 10 फरवरी को महर्षि मेंहीं आश्रम में सद्गुरु निवास स्थल का लोकार्पण किया जाएगा. महर्षि मेंहीं परमहंस पर बनने वाली डॉक्युमेंट्री का पोस्टर का लोकार्पण किया जाएगा. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत समेत कई हस्ती पहुंचने वाले हैं. मोहन भागवत महर्षि मेंहीं के तपस्या स्थल प्रसिद्ध गुफा का भी दर्शन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details