बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भाागलपुरः अब डाकघर में मिलेगा मोबाइल और डिजिटल टीवी रिचार्ज सेवा

डाक अधीक्षक ने बताया कि लॉकडाउन के समय लोगों को आवागमन में काफी परेशानी हो रही है. इसे देखते हुए विभाग ने यह निर्णय लिया है. उन्होंने बताया कि यह सेवा एक दो दिन में शुरू हो जाएगी. बीएसएनल से बातचीत हो गई है प्रक्रिया अंतिम दौर में है.

By

Published : Jun 3, 2020, 12:49 PM IST

bhagalpur
bhagalpur

भाागलपुरःभागलपुर डाक प्रमंडल आम जनता से जुड़ी महत्वपूर्ण सेवा शुरू करने जा रही है. जिसमें डाक घर से मोबाइल फोन और डिजिटल टीवी रिचार्ज सेवा शामिल है. इसका लाभ ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्र के लोग उठा पाएंगे. भागलपुर डाक प्रमंडल ने जिले के हाईटेक सुविधा से लैस शाखाओं से यह सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है.

बीएसएनल का टॉपअप सिम रिचार्ज
डाक अधीक्षक आर पी प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि भागलपुर डाक प्रमंडल पहले भी बहुत सारी सुविधा ग्राहकों को दे रहा था. अब एक नई और सुविधा जुड़ रही है. उन्होंने बताया कि 20 सब पोस्ट ऑफिस से बीएसएनल के टॉपअप सिम का रिचार्ज कराया जा सकेगा.

देखें रिपोर्ट

लोगों को हो रही थी परेशानी
आर पी प्रसाद ने बताया कि लॉकडाउन के समय लोगों को आवागमन में काफी परेशानी हो रही है. इसे देखते हुए विभाग ने यह निर्णय लिया है. उन्होंने बताया कि यह सेवा एक दो दिन में शुरू हो जाएगी. बीएसएनल से बातचीत हो गई है, प्रक्रिया अंतिम दौर में है.

कॉमन सर्विस सेंटर
गौरतलब है कि अब तक यह सुविधाएं कॉमन सर्विस सेंटर के अंतर्गत उपलब्ध होती थी. अब तक डाकघरों में वोटर आईडी, पेंशन, आधार सेवाएं सहित अन्य सेवाओं दी जा रही थी. इसमें अब मोबाइल और डिजिटल टीवी रिचार्ज भी शामिल किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details