बिहार

bihar

किडनी ट्रांसप्लांट के लिए चक्कर काट रहे मरीज को मिली मदद, परिजनों ने ETV भारत को कहा- धन्यवाद

By

Published : Apr 15, 2021, 12:21 AM IST

Updated : Apr 15, 2021, 12:07 PM IST

भागलपुर नवगछिया तेतरी के रहने वाले जितेंद्र चौरसिया अपने बेटे के किडनी ट्रांसप्लांट को लेकर पिछले कई दिनों से सरकारी अस्पतालों के चक्कर काट रहे थे. इस खबर को ईटीवी ने प्रमुखता से दिखाया था जिसका अब असर हुआ है.

bhagalpur
पीड़ित का परिवार

भागलपुर:ईटीवी भारत ने 12 अप्रैल को प्रमुखता से किडनी ट्रांसप्लांटको लेकर खबर दिखाई थी. इस खबर का असर अब जमीनी स्तर पर हुआ है. भागलपुरनवगछिया तेतरी के रहने वाले जितेंद्र चौरसिया अपनी बेटी अर्चना कुमारी के साथ पिछले पांच दिनों से बेटे अमर कुमार चौरसिया के किडनी ट्रांसप्लांट को लेकर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की अनुमति के लिए विभाग के चक्कर काट रहे थे. लेकिन अब ईटीवी भारत की पहल से सरकारी महकमे ने उनकी बात को सुना है.

इसे भी पढ़ें:खबर का असर: PMCH की हेल्थ मैनेजर सस्पेंड, जिंदा मरीज के परिजन को सौंपी थी दूसरे की लाश

पिछले पांच दिनों से काट रहे थे चक्कर
बेटे अमर कुमार चौरसिया के लिए किडनी ट्रांसप्लांट को लेकर जितेंद्र सरकारी बाबुओं से अनुमति को कई दिनों से सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगा रहे थे, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही थी. इसी बीच ईटीवी ने उनकी परेशानी को समझते हुए उनकी खबर को प्रमुखता से दिखाया. इस खबर के सामने आने के बाद बिहार कांग्रेस के विधायक दल के नेता अजीत कुमार ने भी जिलाधिकारी और स्वास्थ्य विभाग को खत लिखकर पीड़ित की मदद करने की अपील की. वहीं ईटीवी के रिपोर्टर ने एक कदम आगे बढ़कर पीड़ित की बहन अर्चना कुमारी की मुलाकात जेडीयू के प्रवक्ता विधायक डॉ संजीव कुमार से भी करवाई, ऐसे में अब जाकर पीड़ित को पटना रेफर किया गया है.

देखें वीडियो

पीड़िता ने ईटीवी को कहा धन्यवाद
पीड़ित की बहन अर्चना कुमारी ने इस बारे में ईटीवी भारत से बात करते हुए बताया कि ईटीवी भारत पर खबर देखने के बाद भागलपुर के विधायक अजीत शर्मा और खगड़िया के परवत्ता क्षेत्र के विधायक डॉ संजीव कुमार उनकी मदद को आगे आए. जिस कारण आज भागलपुर के सिविल सर्जन ने मेरे भाई को पटना रेफर कर दिया है. पीड़ित की बहन ने कहा कि भागलपुर के एमएलए अजीत शर्मा ने आश्वासन दिया है कि वे हर संभव मदद करेंगे. साथ ही मुख्यमंत्री कोष से भी मदद दिलाई जाएगी. वहीं परवत्ता विधायक ने आईजीएमएस पटना के सुपरिटेंडेंट डॉ मनीष मंडल से मेरे सामने फोन पर बातकर मुझे मदद करने के लिए कहा है. पीड़ित की बहन ने इस सब के लिए ईटीवी भारत को धन्यवाद दिया.

पीड़ित का परिवार

इसे भी पढ़ें:भाई के किडनी ट्रांसप्लांट के लिए मिल चुका है डोनर, अप्रूवल के लिए बहन रोजाना लगा रही है CS और DM दफ्तर के चक्कर

परवत्ता विधायक ने हर संभव मदद का दिया भरोसा
वहीं इस पूरे मामले को लेकर परवत्ता के विधायक डॉक्टर संजीव कुमार ने कहा कि 24 साल के किडनी बीमारी से ग्रसित युवक की बहन अर्चना कुमारी अपने भाई का किडनी ट्रांसप्लांट को लेकर मुझसे मिलने आई थी. उनके किडनी ट्रांसप्लांट को लेकर नीतीश सरकार ने 3 से साढे तीन लाख रुपैया अनुदान देने का प्रावधान किया है. विधायक ने कहा कि पटना आईजीएमएस के सुपरिटेंडेंट से मैंने बात कर पीड़ित परिवार की हर संभव मदद करने की बात कही है.

परवत्ता के विधायक डॉक्टर संजीव कुमार के साथ पीड़िता की बहन

अजीत शर्मा ने सीएम नीतीश को लिखा पत्र
वहीं कांग्रेस विधायक दल के नेता और भागलपुर से विधायक अजीत शर्मा ने इस बारे में कहा कि ईटीवी भारत पर खबर देखने के बाद जिलाधिकारी और स्वास्थ्य विभाग को मैंने खत लिखा था, जिस पर संज्ञान लेते हुए पीड़ित लड़के को पटना रेफर कर दिया है. विधायक ने कहा कि हमने समाचार में देखा था कि कई दिनों से रेफर कराने को लेकर अस्पताल और जिला प्रशासन का ये परिवार चक्कर लगा रहा है, लेकिन खबर दिखाने और मेरी पहल पर रेफर कर दिया है. विधायक अजित कुमार ने उन्होंने मुख्यमंत्री खत लिख कर पीड़ित परिवार को हर संभव मदद करने की अपील की है.

विधायक अजीत कुमार के साथ पीड़ित की बहन अर्चना
Last Updated : Apr 15, 2021, 12:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details