बिहार

bihar

भागलपुर: लॉक डाउन का हो रहा उल्लंघन, जारी है ईंट-भट्टा में काम

By

Published : Apr 8, 2020, 12:24 PM IST

भागलपुर में लॉक डाउन के बाद भी ईंट-भट्टों में काम हो रहा है. सरकार की मनाही के बावजूद लॉक डाउन का उल्लंघन किया जा रहा है.

bhagalpur
bhagalpur

भागलपुर: बिहार में कई जगहों पर लॉक डाउन का सख्ती से पालन नहीं हो पा रहा है. जिले के सबौर थाना क्षेत्र और कहलगांव अनुमंडल क्षेत्र के घोघा सहायक थाने में अभी भी दर्जनों की संख्या में ईंट-भट्टों में काम चल रहा है. सभी ईंट-भट्टों में 25 से 30 की संख्या में मजदूर काम कर रहे हैं. इसकी सूचना इलाके के डीएसपी से लेकर एसएसपी तक को बकायदा तस्वीर भेज कर ईटीवी भारत के संवाददाता द्वारा दी गई. बावजूद इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है. इसमें पुलिस-प्रशासन की लापरवाही साफ देखी जा सकती है.

इस संबंध में जिले के जिलाधिकारी प्रणव कुमार, डीआईजी सुजीत कुमार, एसएसपी एसएसपी आशीष भारती तक को वीडियो और फोटो भेज कर जानकारी दी गई. बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. एक ओर जहां जान जोखिम में डालकर अस्पताल में डॉक्टर, नर्स, स्वास्थ्य कर्मी कोरोना वायरस के मरीज को ठीक करने में लगे हुए हैं. वहीं, पुलिस की इस कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहा है.

ईंट-भट्टे में हो रहा काम
वहीं, इस संबंध में व्हाट्सएप पर एसएसपी आशीष भारती ने 28 मार्च को भेजे गए वीडियो पर जवाब दिया था कि सभी को बंद करवा दिया गया है. 29 तारीख को जब भट्टे में काम चलने का दोबारा वीडियो भेजा गया तो जवाब दिया गया था कि सभी पर एफआईआर की जाएगी और उन्हें बंद कराया जाएगा. इसके बावजूद भी बंद है नहीं हुआ. फिर 5 अप्रैल को जब दोबारा वीडियो एसएसपी साहब को भेजा गया तो उसका कोई जवाब नहीं मिला. बता दें कि लगातार लॉक डाउन के बाद से ईंट-भट्टे में काम हो रहा है. पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details