बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुर: साधन नहीं मिलने से पैदल ही घर के लिए निकले मजदूर

कोरोना वायरस का संक्रमण को रोक ने के लिए कई अहम कदम उठाए गए है, जिसको लेकर के आम जनमानस घरों में कैद हैं तो वहीं, दूसरे राज्यों में काम करने वाले मजदूर जमालपुर से झारखंड के बढ़हरवा के लिए पैदल निकल गए हैं.

By

Published : Mar 31, 2020, 1:58 PM IST

bhagalpur
bhagalpur

भागलपुर:वैश्विक महामारी से पूरा देश निपटने के लिए काफी अहम कदम उठा रहे. वहीं, इस आपदा से बचने के लिए 24 मार्च को पीएम मोदी ने 14 अप्रैल तक के लिए पूरे देश को लॉक डाउन कर दिए है. कोरोना वायरस का संक्रमण को रोक ने के लिए कई अहम कदम उठाए गए है, जिसको लेकर के आम जनमानस घरों में कैद हैं तो वहीं, दूसरे राज्यों में काम करने वाले मजदूर जमालपुर से झारखंड के बढ़हरवा के लिए पैदल निकल गए हैं.

देखें पूरी रिपोर्ट

मजदूर जमालपुर से झारखंड के बढ़हरवा के लिए निकले पैदल

कोविड-19 का दायरा दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. वहीं, लॉक डाउन के कारण दूसरे राज्यों में काम करने वाले लोग कोई साधन न होने के कारण घर के लिए पैदल ही रास्ता तय करने निकल गए हैं. बता दें कि तकरीबन डेढ़ दर्जन मजदूर पैदल जमालपुर से झारखंड के बढ़हरवा के लिए निकले है. उन्हें बढ़हरवा के अलग-अलग जनपदों तक जाना है. इन मजदूरों का कहना है कि हमारे सामने दो ही विकल्प हैं या तो भूखा मरो या फिर हजार किलोमीटर पैदल चलकर अपने घर पहुंचो. हमने दूसरा रास्ता चुना और भगवान की कृपा से यहां तक पहुंच गए हैं.

मजदूर पैदल घर के लिए रवाना हुए

देखें यह खास रिपोर्ट:बिहार : भारत-नेपाल सीमा पर फंसे हजारों मजदूर, भूखे-प्यासे बैठे लोग

मजदूरों का क्या कहना है

पाकुड़ के लिए पैदल निकले मोहम्मद सद्दाम ने कहा कि उन्हें कोई साधन नहीं मिला है और जमालपुर में भी खाने के लिए दिक्कत हो रही है ,कोई काम नहीं मिलने के कारण राशन कर तकलीफ हो रहा है ,इसीलिए वह अपने घर पैदल निकल जा रहे हैं. वहीं, मोहम्मद सिराज ने कहा कि कोई साधन नहीं है जहां रहते हैं वहां परेशानी हो रही थी इसीलिए पैदल घर जा रहे हैं. तबारक हुसैन ने कहा कि उन्हें बरहरवा जाना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details