बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुर में जुगाड़ गाड़ी के परिचालन पर लगी रोक, ट्रैफिक पुलिस 40 गाड़ियां की जब्त

ट्रैफिक डीएसपी आरके झा ने बताया कि किसी भी गली-मोहल्ले में जुगाड़ गाड़ी लेकर चालक घुस जाते हैं. जिसके चलते वहां जाम लग जाता है. साथ ही जुगाड़ गाड़ी पर छड़ और बांस लादकर चलने की वजह से वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

By

Published : Jan 5, 2020, 8:23 AM IST

bhagalpur
जुगाड़ गाड़ी के परिचालन पर लगाया रोक

भागलपुर: शहर में जुगाड़ गाड़ी के परिचालन पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है. जिसको लेकर ट्रैफिक पुलिस ने कचहरी चौक, तिलकामांझी और कोतवाली चौक पर अभियान चलाया है. इस अभियान में पुलिस ने शहर के विभिन्न इलाकों से लगभग 40 जुगाड़ गाड़ियों को जब्त किया है. वहीं, चालक से जुगाड़ गाड़ी नहीं चलाने की शर्त पर एक बॉंड भरवाया जाएगा, जिसके बाद ही गाड़ी को छोड़ा जाएगा.

गाड़ियों को किया गया जब्त
बता दें कि एक महीने पहले वरीय पुलिस की प्रशासनिक अधिकारी के साथ बैठक हुई थी, जिसमें ये फैसला लिया गया था कि शहर में जुगाड़ गाड़ी के परिचालन पर रोक लगाई जाएगी. क्योंकि जुगाड़ गाड़ी के परिचालन से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वहीं, इसके परिचालन पर रोक लगाने को लेकर अभियान चलाया गया है. जिसमें काफी संख्या में गाड़ियों को जब्त किया गया है.

पुलिस ने जब्त की गाड़ियां

प्रदूषण की बढ़ रही थी समस्या
ट्रैफिक डीएसपी आरके झा ने बताया कि किसी भी गली-मोहल्ले में जुगाड़ गाड़ी लेकर चालक घुस जाते हैं. जिसके चलते वहां जाम लग जाता है. साथ ही जुगाड़ गाड़ी पर छड़ और बांस लादकर चलने की वजह से वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. वहीं, धुआं ज्यादा होने से प्रदूषण की समस्या भी बढ़ रही है. इन वजहों से ही जुगाड़ गाड़ी के परिचालन पर रोक का फैसला लिया गया.

जुगाड़ गाड़ी के परिचालन पर रोक लगा दिया गया

शहर में जाम की समस्या
बता दें कि दो साल पहले भी तत्कालीन प्रमंडलीय आयुक्त ने शहर में जुगाड़ गाड़ी के परिचालन पर रोक लगाने का आदेश दिया था. जिसके बाद शहर में जुगाड़ गाड़ी पर रोक लगाने की कोशिश की गई थी. लेकिन इस पर रोक नहीं लग सका था. कुछ दिनों तक अभियान भी चला पर उसके बाद यह मामला ठंडा पड़ गया. शहर में जाम की समस्या लगातार बनी हुई है. अब उसे दूर करने के लिए ये उपाय किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details