बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुर में दो लूटकांडों में 4 बदमाश गिरफ्तार, कट्टा भी मिला

भागलपुर में हुई दो लूट की घटनाओं (two robbery incidents in bhagalpur) का पुलिस ने उद्भेदन करते हुए लूटे गए दो मोबाइल और लूट में इस्तेमाल कट्टे के साथ चार लुटेरों को गिरफ्तार किया है (miscreants arrested in two robberies). लूट की दोनों घटनाएं सबौर थाना क्षेत्र में पिछले ही हफ्ते हुई थीं. प्रेस वार्ता कर सिटी एसपी स्वर्ग प्रभात ने यह जानकारी दी.

By

Published : Aug 1, 2022, 1:39 PM IST

भागलपुर में दो लूटकांडों में 4 बदमाश गिरफ्तार
भागलपुर में दो लूटकांडों में 4 बदमाश गिरफ्तार

भागलपुर: पुलिस ने लूट की दो घटनाओं (two robbery incidents in bhagalpur) का उद्भेदन कर चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है(miscreants arrested in two robberies). सबौर थाना क्षेत्र में लूट की ये दोनों घटनाएं पिछले ही हफ्ते हुई थीं. पहली वारदात 25 जुलाई की करीब 10 बजे रात की थी. तब अभिषेक कुमार राय घोघा से अपने घर प्रशस्त्रडीह आ रहे थे, जैसे ही पीडबन्ना बहियार से लहुरी नदी की तरफ बढ़े, अचानक 6 बदमाशों ने उनका रास्ता रोक लिया और मारपीट करते हुए पॉकेट से मोबाइल फोन व तीन हजार रुपये लूट लिए. राय ने इस संबंध में सबौर थानें में मामला दर्ज कराया था. उसके बाद 29 जुलाई को करीब 11.15 बजे रात में धीरेंद्र कुमार मयागंज अस्पताल से अपने चाचा फंदुस यादव के साथ मोटरसाइकिल से अमडोर अपने घर जाने के लिए निकले थे. कुरपट पुल से 100 मीटर पीछे रोड जाम कर 3-4 बदमाशों ने देसी पिस्तौल का भय दिखाकर दोनों को मारपीट कर जख्मी कर दिया और दो मोबाइल, पर्स, आधार कार्ड, पैन कार्ड और 6 हजार रुपये नकद लूट लिए और फरार हो गए. इस संबंध में भी सबौर थाने में मामला दर्ज कराया गया था.

तीन लुटेरों के साथ मोबाइल खरीददार भी चढ़ा हत्थे : दोनों कांडों के उद्भेदन के लिए संबंधित थाना प्रभारी को निर्देश दिया गया. थाना प्रभारी ने वैज्ञानिक अनुसंधान की मदद से दोनों कांडो की जांच-पड़ताल की और दोनों कांडो में लूटे गए मोबाइल फोन की बरामदगी कर इन कांडों में संलिप्त बदमाशों में से तीन को मोबाइल फोन के साथ गिरप्तार कर दिया. इसके साथ ही पुलिस ने लूटे गए मोबाइल फोन के खरीददार चंदन कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया. शेष तीन बदमाशों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं.

ये भी पढ़ें :-लूट की योजना बना रहे 2 अपराधी गिरफ्तार, हथियार भी बरामद

लूट में इस्तेमाल देसी पिस्तौल भी जब्त: वारदात में प्रयुक्त एक देसी पिस्तौल(कट्टा) को भी जब्त किया गया है. गिरफ्तार बदमाशों के नाम विकास कुमार , मुन्ना कुमार, गौरव कुमार और चंदन कुमार है. ये जानकारी सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात ने दी. साथ ही उन्होंने कहा कि पकड़े गए चारों युवक का कोई आराधिक इतिहास नहीं है. उन्होंने कहा कि जिस पुलिस अधिकारी ने भी इन कांडों के उद्भेदन किए हैं उन्हें विभाग की ओर से पुरस्कृत भी किया जाएगा.

ये भी पढ़ें :- भागलपुर: लूट के दो अलग-अलग मामले में 3 अपराधी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details