बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुर: लॉकडाउन के बीच जनाजे में शामिल हुए सैकड़ों लोग, उड़ाई नियमों की धज्जियां

जिले के सुरखीकल निवासी 59 वर्षीय अहमद अंसारी का रविवार को निधन हो गया. अहमद अंसारी के जनाजे में सैकड़ों लोगों के शामिल होने से पुलिस भी नहीं रोक सकी. इस दौरान लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का जमकर उल्लंघन किया गया.

By

Published : Jul 12, 2020, 10:40 PM IST

bhagalpur
bhagalpur

भागलपुर:जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. रविवार को कोराना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1,100 के करीब पहुंच गयी. जिले में तेजी से इसका संक्रमण फैल रहा है. इसके बावजूद लोग सतर्क नजर नहीं आ रहे हैं. ताजा मामला तिलकामांझी थाना क्षेत्र के सुरखीकल से जुड़ा है. जहां एक जनाजे में सैकड़ों लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई.

जिले के सुरखीकल निवासी 59 वर्षीय अहमद अंसारी का रविवार को निधन हो गया. अहमद अंसारी के जनाजे में सैकड़ों लोगों के शामिल होने से पुलिस भी नहीं रोक सकी. जनाजा सुरखीकल मोहल्ले से निकलकर तिलकामांझी चौक, सीनियर एसपी आशीष भारती के आवास होते हुए पुलिस लाइन के बगल से निकलकर एससीएसटी थाना और ईशाकचक थाना पारकर ईशाकचक मोहल्ला स्थित कब्रगाह में रुकी. जहां शव को दफन किया गया.

जांच कर की जाएगी कार्रवाई
इस दौरान इस विशालकाय जनाजे को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई. पुलिस जनाजे में भीड़ को शामिल होने से रोकने में नाकाम रही. कुछ लोग जनाजे के साथ साथ चल रहे थे. वहीं कुछ लोग चार पहिया वाहन, मोटरसाइकिल और साइकिल से कब्रगाह तक पहुंचे. इस मामले में सिटी एसपी सुशांत कुमार सरोज में कहा कि यह मामला उनके संज्ञान में आया है. इसकी जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी.

प्रशासन ने जारी की थी गाइडलाउन
बता दें कि जिले में बढ़ते कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन ने 1 सप्ताह का लॉकडाउन लगाया है. इसमें मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा और अन्य धार्मिक कार्यक्रमों में लोगों की भीड़ नहीं जुटाने का निर्देश जारी किया गया है. जनाजे या अंतिम यात्रा में अधिक से अधिक 30 लोगों के ही शामिल होने का आदेश है.

लोग कर रहे नियमों का उल्लंघन
जनाजे में शामिल लोग शारीरिक दूरी का पालन भी नहीं कर रहे थे. वहीं कई लोगों ने मास्क भी नहीं लगाया था. बता दें कि बीते शुक्रवार को ततारपुर चौक पर भी जुमे की नमाज अदा करने के लिए काफी संख्या में लोग सड़कों पर उतर आए थे. लोगों ने सड़क के बीचों-बीच नमाज अदा की थी. इस मामले में पुलिस ने 10 नामजद और अज्ञात लोगों के विरुद्ध केस भी दर्ज किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details