बिहार

bihar

भागलपुर: पुलिस ने दियारा में छापा मारकर भट्ठी और शराब की नष्ट

By

Published : Dec 25, 2022, 11:01 PM IST

भागलपुर में भारी मात्रा में शराब बरामद किया (Huge Quantity Of Liquor Seized In Bhagalpur) गया है. चोनिया दियारा में सुबह नाथनगर थाना, सीआई की और एएलपीएफ की टीम ने देसी शराब भट्टी पर छापामारी कर भारी मात्रा में देसी शराब को नष्ट किया. अर्द्ध निर्मित देसी दारू जो कि ब्लू कलर के प्लास्टिक के ड्रम में जमीन के नीचे दबे हुए थे, उसे बाहर निकाला गया और नष्ट कर दिया गया. पढ़ें पूरी खबर...

भागलपुर में देसी शराब बरामद
भागलपुर में देसी शराब बरामद

भागलपुर:बिहार के भागलपुर में शराब माफिया (Liquor Mafia In Bhagalpur) शराब को अवैध रूप से बनाने की अलग अलग तरीके को अपना रही है. खास तौर पर कोसी नदी दियारा हो या फिर गंगा नदी दियारा बेहिचक वहां हजारों लीटर अवैध देसी शराब बनाते हैं. लेकिन पुलिस और एसटीएफ की टीम काफी सजग हो चुकी है. अब शराब माफियाओं पर कार्रवाई करने के लिए हमेशा तत्पर रहती है. गुप्त सूचना मिली की नाथ नगर थाना क्षेत्र के गंगा नदी के किनारे शंकरपुर चोनिया दियारा में अवैध रूप से देसी शराब का निर्माण किया जा रहा है. इस बात की नाथनगर इंस्पेक्टर खलीक उजमा ने वरीय पदाधिकारियों को सूचना दी.

ये भी पढ़ें-पटना में 40 लाख की ब्रांडेड अंग्रेजी शराब जब्त, धान गोदाम को बना रखा था तहखाना

देसी शराब की नष्ट : अधिकारियों के निर्देशके बाद उनके द्वारा प्राप्त दिशा निर्देश पर नाथनगर थाना सीआईटी, एएलटीएफ एवं अन्य थाने की पुलिस के द्वारा संयुक्त छापेमारी के क्रम में भारी मात्रा में अवैध रूप से बन रहे देसी शराब बरामद किया गया. शराब बनाने वाले उपकरण को भी बरामद किया गया. नाथनगर इंस्पेक्टर खलीक उजमा ने बताया कि सूचना मिलने के उपरांत वरीय पुलिस पदाधिकारी के दिशा निर्देश पर एक टीम का गठन किया गया. जिसमें नाथनगर थाना, जीरोमाइल थाना, ततारपुर थाना, तिलकामांझी थाना, विश्वविद्यालय ओपी थाना, एलपीएफ की टीम बनी.

'सभी टीमों की संयुक्त छापेमारी से अवैध रूप से देसी शराब बनाने वाले भट्टी का भंडाफोड़ किया गया. अवैध रूप से स्टोर किए हुए अर्द्ध निर्मित देसी दारु जो कि ब्लू कलर के प्लास्टिक के ड्रम में जमीन के नीचे दबे हुए थे, उसे बाहर निकाला गया और वरीय पदाधिकारी के दिशा निर्देश पर उसे वहीं नष्ट कर दिया गया. पुलिस फिलहाल जांच कर रही है. इस तरह के अवैध रूप से दियारा इलाके में शराब का निर्माण करने में किस माफिया और सरगना का हाथ है, जांच में आने के बाद पुलिसिया उसपर कार्रवाई करेगी.'- खलीक उजमा, नाथनगर इंस्पेक्टर

छपरा जहरीली शराब कांड में अब तक 73 लोगों की मौत :गौरतलब है कि बिहार के छपरा में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही (Suspected death in Chapra due to poisonous liquor) है. अब तक 73 लोगों की मौत संदिग्ध जहरीला पदार्थ पीने से हुई है. सारण के मशरक, मढ़ौरा, इसुआपुर और अमनौर प्रखंड में ही ये मौतें हुईं हैं. इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तस्करी करने वाले 153 धंधेबाजों को गिरफ्तार किया है. ऐसी आशंका जताई जा रही है मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. क्योंकि कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. छपरा सदर अस्पताल, पीएमसीएच और एनएमसीएच में मरीजों का इलाज चल रहा है. वहीं, बिहार मे विपक्षी पार्टी बीजेपी छपरा जहरीली शराबकांड को लेकर बिहार सरकार को घेरने में लगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details