बिहार

bihar

By

Published : Apr 22, 2022, 10:11 AM IST

Updated : Apr 22, 2022, 12:15 PM IST

ETV Bharat / state

आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर भागलपुर के रेफरल अस्पताल,नाथनगर में स्वास्थ्य मेला का आयोजन

आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर भागलपुर के रेफरल अस्पताल नाथनगर में स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया गया. रेफरल अस्पताल नाथनगर में अमृत महोत्सव को लेकर स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया गया. पढ़ें पूरी खबर...

अमृत महोत्सव
अमृत महोत्सव

भागलपुर:बिहार के भागलपुर जिले में अमृत महोत्सव के (Health Fair For Amrit Mahotsav In Bhagalpur)अवसर पर नाथनगर के रेफरल अस्पताल में स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया. स्वास्थ्य मेले का उद्घाटन (MOIC, Nathnagar ) प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अनुपमा सहाय (Dr. Anupama Sahay ),नाथनगर विधायक (Nathnagar MLA) अली अशरफ सिद्दीकी (MLA In Nathnagar Ali Asharaf Siddiqui) के द्वारा किया गया.

ये भी पढ़ें-मोतिहारी में स्वास्थ्य मेला बना मजाक, मरीज नहीं दिखने पर विधायक ने उद्घाटन करने से किया इंकार

अमृत महोत्सव को लेकर आयोजित किए गए स्वास्थ्य मेले में कुल 583 मरीजों ने रजिस्ट्रेशन करवाया. जिसमें 258 मरीज पुरुष थे जबकि 125 महिला मरीज थी. मेले में 10 मोतियाबिंद के मरीज आए थे,जबकि 285 लोग उच्चरक्तचाप से पीड़ित मरीज आये थे. मधुमेह से पीड़ित मरीजों कई संख्या भी 223 थी, आए हुए मरीजों में से 10 मरीजों के गोल्डन कार्ड भी बनाए गए, स्वास्थ्य मेले में कुल 14 स्टॉल मरीजों के लिए बनाए गए थे. सभी स्कूलों में जांच संबंधी उपकरण डॉक्टर एवं एएनएम मौजूद थी. स्टॉल में मरीजों के लिए पर्याप्त मात्रा में दवाएं भी उपलब्ध थी.

ये भी पढ़ें- मसौढ़ी के नक्सल प्रभावित इलाके में स्वास्थ्य मेला का आयोजन, BJP सांसद रामकृपाल यादव ने किया उद्धाटन

मौके पर नाथनगर के जिला परिषद सदस्य मिथुन यादव, राजद के जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर यादव समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित थे. विधायक ने सरकार के द्वारा चलाए जा रहे स्वास्थ्य के क्षेत्र में कई जन उपयोग में आने वाली योजना के बारे में चर्चा की. उसके बाद कहा कि सरकार सभी लोगों के स्वास्थ्य को बेहतर करने के लिये निरंतर प्रयास जारी है.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

Last Updated : Apr 22, 2022, 12:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details