बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुर: ट्रक और कार की टक्कर में 2 होमगार्ड जवान सहित 4 की मौत

ग्रामीणों का आरोप है कि लोदीपुर थाने की गश्ती पार्टी बंसीटीकर मोड़ पर ट्रकों से वसूली कर रही थी. वसूली करने के लिए ट्रक को रोकने के दौरान हादसा हुआ है. घटना के बाद चारों शवों को तुरंत हटा कर हंगामा शांत कराया गया. इधर, पुलिस ने हंगामा करनेवाले तीन-चार संदिग्धों को भी हिरासत में लिया है.

By

Published : Mar 7, 2020, 10:50 PM IST

bhagalpur
bhagalpur

भागलपुर: लोदीपुर थाना क्षेत्र के बाइपास बंसीटीकर मोड़ पर शनिवार को एक अनियंत्रित ट्रक ने चार लोगों की जान ले ली. मरनेवाले लोगों में लोदीपुर थाने के गश्ती पार्टी के साथ प्रतिनियुक्त होमगार्ड के दो जवानों के साथ-साथ दो अन्य लोग भी शामिल हैं. वहीं, ट्रक की चपेट में आयी पुलिस जीप सहित तीन गाड़ियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी.

बाईपास के बंसीटीकर मोड़ स्थित चौराहे पर एक कार तेज रफ्तार में बाइपास पर चढ़ने लगी. इसे देख सड़क पर जाम हटा रहे होमगार्ड जवानों ने लोदीपुर की ओर से आ रही और जीरोमाइल जा रहे ट्रक को रोकने का प्रयास किया. लेकिन रफ्तार तेज होने की वजह से ट्रक बेकाबू हो गया और दोनों जवानों को कुचल दिया. वहीं, सड़क किनारे बाइक लगाकर खड़े दो लोगों को भी अपनी चपेट में ले लिया. लोदीपुर थाने की गश्ती गाड़ी को टक्कर मारते हुए सड़क किनारे खड़ी बांका जिले के धौरैया बीडीओ की निजी कार से भिड़त हो गई.

बुरी तरह क्षतिग्रस्त कार

घटनास्थल पर पहुंचे आलाअधिकारी

घटना के बाद स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया और एक दर्जन से अधिक छोटे-बड़े वाहनों में तोड़फोड़ की. इस दौरान सड़क दुर्घटना का फायदा उठा कर वाहनों में लूटपाट भी की गयी. घटना के बाद स्थानीय लोगों का आक्रोश बढ़ता चला गया और लोग आगजनी और वाहनों में आग लगाने को उतारू हो गए. घटना की सूचना पाते ही सीनियर एसपी आशीष भारती, सिटी एसपी एसके सरोज, डीएसपी विधि व्यवस्था नेसार अहमद शाह, ट्रैफिक डीएसपी आरके झा, चार थाना की पुलिस और दंगा नियंत्रण पार्टी को बुलाया गया. हल्का बल प्रयोग कर घटनास्थल से लोगों को हटाया.

घटनास्थल पर मौजूद एसएसपी

भीषण जाम को लेकर रात्रि गश्ती पर थे जवान

सीनियर एसपी आशीष भारती ने बताया कि 4 लोगों की मौत हुई है. होमगार्ड के दोनों जवान रात्रि गश्ती में प्रतिनियुक्त थे. बाइपास पर भीषण जाम की स्थिति को देखते हुए ड्यूटी लगाई गयी थी. इस घटना के बाद ट्रक ड्राइवर मौके से फरार हो गया है. उसकी गिरफ्तारी के लिए एसआईटी टीम का गठन किया गया है.

देखिए रिपोर्ट

2 जवान और दो अन्य की मौत

मृतकों में लोदीपुर थाने में होमगार्ड जवान कैलाश यादव, उदय यादव, ट्रैक्टर चालक धीरज कुमार यादव, मजदूर सुरेंद्र यादव शामिल हैं. वहीं, घायलों में लोदीपुर थाने के एएसआइ कमलजीत कुमार और होमगार्ड जवान हरीश कुमार शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details