बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुर हवाई अड्डा पर टला विमान का ट्रायल, DM ने नहीं दी मंजूरी

भागलपुर हवाई अड्डे पर विमान का ट्रायल जिला प्रशासन के सुस्त रवैया के कारण टल गया. बता दें कि रनवे के खराब हालत के कारण डीएम ने विमान के उतरने और उड़ान भरने की मंजूरी नहीं दी.

By

Published : Sep 20, 2020, 6:00 PM IST

Bhagalpur
Bhagalpur

भागलपुर: जिले से पटना के बीच हवाई सेवा का ट्रायल जिला प्रशासन के सुस्त रवैया के कारण टल गया. बता दें कि हिमालयन एवियशन लिमिटेड के एजीएम विक्रम सिंह ने डीएम से 18 सितंबर को हवाई अड्डे पर की अनुमति मांगी थी.

लेकिन, डीएम प्रणव कुमार ने रनवे पर मरम्मत कार्य की दुहाई और रनवे की खराब स्थिति को लेकर मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया.

धीमी रफ्तार में चल रहा कार्य

बता दें कि हवाई अड्डे के रनवे और सर्विस रोड निर्माण का कार्य भवन निर्माण विभाग ने अब शुरू किया है. रेनवे की सफाई की जा रही हैऔर रेनवे के किनारे लगी घास की भी सफाई की जा रही है.

लेकिन कार्य की रफ्तार काफी सुस्त है. रनवे पर मरम्मती का कार्य कहीं नहीं किया जा रहा है. रनवे कार्य को लेकर संवेदक को हरी झंडी भी मिल चुका है. बावजूद अब तक कार्य शुरू नहीं हो पाया है. जब विमान कंपनी ने रनवे पर ट्रायल की बात कही, तो जिला प्रशासन ने आनन-फानन में भवन निर्माण विभाग के ऊपर दबाव बनाकर कार्य शुरू करवाया है.

'20 दिन के अंदर कार्य होगा पूरा'

इस मामले को लेकर जब ईटीवी भारत संवाददाता ने भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता से बात की तो उन्होंने कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया. उन्होंने बताया कि हवाई अड्डे पर रनवे सतह के नवीनीकरण का कार्य जारी है. इस वजह से फिलहाल रनवे विमान उतरने और उड़ान भरने के लिए उपयुक्त नहीं है. जिस वजह से ट्रायल कोर्ट टाल दिया गया. उन्होंने बताया कि अगर मौसम अनुकूल रहा तो अगले 20 दिन के अंदर रनवे को तैयार कर लिया जाएगा.

1 साल पहले शुरू होना था कार्य

गौरतलब है कि साल भर पहले 1.7 करोड़ की लागत से 360 फीट लंबा और 100 फीट चौड़ा रनवे निर्माण किए पहल की शुरुआत हुई थी. फिलहाल रनवे पर मवेशी, पुलिस और मोटरसाइकिल सवार नजर आए. हवाई अड्डे के चारदीवारी को स्थानीय लोगों ने कई जगह तोड़कर रास्ता बना लिया है. वहीं मुख्य गेट पर ताला लगा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details