बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुर में रोजगार मेला का आयोजन, 4800 से ज्यादा नौकरियों के मिलेंगे अवसर

भागलपुर में दो दिवसीय रोजगार मेला (Rojagaar Mela in Bhagalpur) का आयोजन किया गया है. इस मेले का उद्घाटन जिलाधिकारी सुब्रत सेन ने किया. उन्होंने बताया कि इस मेले में 38 निजी क्षेत्र की कंपनियों के स्टाॅल लगाए गए हैं. इसमें योग्यता के अनुसार युवाओं को अवसर मिलेगा. पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Nov 22, 2022, 1:27 PM IST

भागलपुर में रोजगार मेला का आयोजन
भागलपुर में रोजगार मेला का आयोजन

भागलपुरः बिहार के भागलपुर मेंरोजगार मेला का आयोजन (Employment fair organized in Bhagalpur) किया गया है. दो दिनों तक चलने वाले रोजगार मेला का शुभारंभ जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन और अनुमंडल पदाधिकारी धनंजय कुमार ने किया. शहर के जिला स्कूल में दो दिवसीय रोजगार मेला का आयोजन किया गया है. इस मेले में एक ही जगह कई कंपनियों के स्टाॅल लगाए गए हैं, जहां युवाओं को अलग-अलग स्किल के तहत रोजगार के अवसर मिल सकेंगे.

ये भी पढ़ेंः गोपालगंज नियोजन मेला में 507 को मिला रोजगार, 2252 बेरोजगारों ने किया था आवेदन

निजी क्षेत्र की 38 कंपनियों ने लगाया स्टाॅलः रोजगार मेला का विधिवत उद्घाटन करने के बाद जिलाधिकारी सुब्रत सेन ने बताया कि भागलपुर में आयोजित होने वाले रोजगार मेले में निजी क्षेत्र की कुल 38 कंपनियों के द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार के 4800 से अधिक अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे. इसमें नन मैट्रिक से उच्चतर योग्यताधारी के लिए भी अवसर प्रदान किये जा रहे हैं. आईटीआई, डिप्लोमा, मेडिकल आदि से जुड़े क्षेत्र में रोजगार का सुनहरा अवसर प्रदान किया जा रहा है. रोजगार मेला में पहले ही दिन युवाओं की काफी भीड़ देखी गई.

योग्यता के अनुसार मिलेंगे रोजगार के अवसर: जिलाधिकारी ने बताया कि दो दिवसीय नियोजन सह मार्गदर्शन मेला श्रम संसाधन विभाग के पदाधिकारी और जिला के अधिकारियों के सहयोग से लगाया गया है. इस रोजगार मेले में योग्यता के अनुसार युवाओं को निजी क्षेत्रों में काम करने का मौका मिलेगा. साथ ही मुख्यमंत्री के सात निश्चय योजना के बारे में भी जिलाधिकारी ने बताया. उन्होंने भागलपुर जिला की सराहना करते हुए कहा कि राज्य में भागलपुर का सबसे ऊंचा स्थान देखा जा रहा है. यह बहुत ही गौरवान्वित करने वाली बात है. वहीं रोजगार मेला में आए हुए अभ्यर्थियों की भी सराहना की.

"रोजगार मेले में निजी क्षेत्र की कुल 38 कंपनियों के द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार के 4800 से अधिक अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे. इसमें नन मैट्रिक से उच्चतर योग्यताधारी के लिए भी अवसर प्रदान किये जा रहे हैं"- सुब्रस सेन, जिलाधिकारी, भागलपुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details