बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुर रेलवे स्टेशन पर लिफ्ट बनकर तैयार, दिव्यांग और बीमार यात्रियों को जल्द मिलेगी राहत

भागलपुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या छह पर लिफ्ट बनकर तैयार हो गया है. और दीपावली से पहले इसे शुरू किया जा सकता है. इसके अलावा प्लेटफॉर्म संख्या 5 पर भी लिफ्ट का ढांचा तैयार हो गया है काम तेजी से किया जा रहा है.

By

Published : Nov 4, 2020, 6:31 PM IST

Bhagalpur r
Bhagalpur r

भागलपुर:भागलपुर रेलवे स्टेशन मालदा डिवीजन के 'ए श्रेणी' स्टेशन में शामिल है. यही वजह है कि भागलपुर स्टेशन को स्मार्ट बनाने का काम तेजी से किया जा रहा है. अब रेलवे स्टेशन पर पलक झपकते ही यात्री एक से दूसरे प्लेटफॉर्म पर पहुंच जाएंगे. स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या छह पर लिफ्ट बनकर तैयार हो गया है. और दीपावली से पहले इसे शुरू किया जा सकता है. इसके अलावा प्लेटफॉर्म संख्या 5 पर भी लिफ्ट का ढांचा तैयार हो गया है. काम तेजी से किया जा रहा है.

बता दें कि 'ए श्रेणी' में भागलपुर स्टेशन शामिल होने के बाद से स्टेशन को स्मार्ट बनाने का काम तेजी से किया जा रहा है. भागलपुर स्टेशन पर पहले से ही प्लेटफॉर्म संख्या एक स्केलेटर शुरू हो चुका है. इसके अलावा स्टेशन के बाहरी इलाके में वर्टिकल गार्डन लगाया गया है. साथ ही अब लिफ्ट के लग जाने से दिव्यांग और बीमार यात्रियों को राहत मिलेगी.

देखें रिपोर्ट.

क्या कहते हैं डीआरएम यतेंद्र कुमार
मालदा डिविजन के डीआरएम यतेंद्र कुमार ने फोन पर बातचीत में बताया कि भागलपुर स्टेशन राजस्व देने वाला स्टेशन है और ए श्रेणी के स्टेशन में शामिल है. देश के सभी बड़े स्टेशनों की तरह यहां भी हर सुविधा यात्रियों को मिले उस की कवायद जारी है. अभी कोविड-19 के कारण यात्री ट्रेनों का परिचालन कम है, इसलिए जंक्शन पर काम तेजी से किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details