बिहार

bihar

भागलपुर : टीएमबीयू के पीजी जूलॉजी विभाग में ईको क्लब का उद्घाटन

By

Published : Mar 28, 2021, 1:47 PM IST

तिलका मांझी भागलपुर यूनिवर्सिटी के पीजी जूलॉजी विभाग में संजीवनी इको क्लब का कुलपति प्रोफेसर नीलिमा गुप्ता ने उद्घाटन किया. ईको क्लब में आयोजित कार्यक्रम में कुलपति ने कहा कि यंग रिसर्चर को आगे आकर रिसर्च करना होगा.

88
77

भागलपुर: तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के पीजी जूलॉजी विभाग में संजीवनी इको क्लब का कुलपति प्रोफेसर नीलिमा गुप्ता ने उद्घाटन किया. मौके पर छात्र-छात्राओं द्वारा लगाए गए प्रदर्शनी का भी निरीक्षण किया. वहीं स्लाइड शो के माध्यम से पीजी जूलॉजी विभाग के शैक्षणिक शोध व सामाजिक गतिविधियों को भी दर्शाया गया. कुलपति नीलिमा गुप्ता ने स्लाइड शो की खूब तारीफ की. इसे मूर्त रूप देने वाले विभाग के छात्र-छात्राओं को बधाई भी दी.

ये भी पढ़ें:मुख्यमंत्री भिक्षावृत्ति निवारण योजना के तहत दिव्यांगों की जांच, दिया गया प्रमाण पत्र

कार्यक्रम में कुलपति का स्वागत विभागाध्यक्ष प्रोफेसर अशोक ठाकुर ने अंग वस्त्र व फूलों का गुलदस्ता और मोमेंटो देकर किया. वहीं एक छात्र द्वारा बनाई गई कुलपति की तस्वीर भी भेंट की गई. इस दौरान जूलॉजी विभाग परिसर में कुलपति ने तेजपत्ता का पौधा रोपण किया. इस दौरान कुलपति प्रोफेसर नीलिमा गुप्ता ने अपने संबोधन में कहा कि टीएमबीयू का पीजी जूलॉजी विभाग काफी सुंदर है. उन्हें यहां आने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने कहा कि यहां आकर काफी अच्छा महसूस कर रही हैं. टीम भावना से विभाग को और अधिक मुकाम तक ले जाने की जरूरत है.

इसे भी पढ़ें:भागलपुर: मेयर ने पार्षद कक्ष निर्माण का किया शिलान्यास, 2 महीने में काम पूरा करने का लक्ष्य

कुलपति ने कहा कि यंग रिसर्चर को आगे आकर रिसर्च करना होगा. उनके हौसलों को प्रमोट किया जाएगा, ताकि ज्यादा से ज्यादा छात्र-छात्राएं शोध कार्य से जुड़ सकें. वहीं, पीजी संगीत विभाग के छात्र-छात्राओं ने कुल गीत स्वागत गान की प्रस्तुति दी. कार्यक्रम का मंच संचालन असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. नवोदिता प्रियदर्शनी ने की जबकि धन्यवाद ज्ञापन विभाग के वरिष्ठ शिक्षक प्रोफेसर प्रभात कुमार राय ने किया. पीजी जूलॉजी विभाग के एचओडी व साइंस डीन डॉ. अशोक ठाकुर ने अपने स्वागत भाषण में विभाग की स्थापना काल से लेकर वर्तमान तक के सफरनामा का जिक्र किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details