बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुर स्टेशन का होगा 'कायाकल्प', जानें यात्रियों के लिए क्या होगा खास

मालदा रेल डिवीजन के डीआरएम तनु चंद्र विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ भागलपुर स्टेशन पहुंचीं. डीआरएम ने प्लेटफॉर्म स्टेशन परिसर में लगे कई चीजों का निरीक्षण किया.

By

Published : Jun 2, 2019, 2:52 AM IST

भागलपुर स्टेशन

भागलपुर :डीआरएम तनु चंद्र ने भागलपुर स्टेशन परिसर में अर्ध निर्मित एक्सलेटर, पूर्वी छोर के फुट ओवरब्रिज, शौचालय सहित स्टेशन के प्रथम और द्वितीय श्रेणी के विश्रामालय का निरीक्षण किया. इस दौरान डीआरएम ने प्लेटफार्म नंबर 2 की चौड़ाई बढ़ाने, एक्सीलेटर को जल्द चालू करने, साथ ही स्टेशन परिसर को साफ-सुथरा रखने का निर्देश दिए. वे यहां भागलपुर स्टेशन को मॉडर्न स्टेशन बनाने की अहर्ता की जांच करने पहुंची थीं.

ईटीवी भारत संवाददाता की रिपोर्ट

15 करोड़ रुपए का काम जारी
डीआरएम तनु चंद्रा ने बताया कि भागलपुर मॉडल स्टेशन के लिए यहां पर करीब 15 करोड़ रुपए का काम चल रहा है. जिससे कि भागलपुर का मॉडल लुक दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि भागलपुर स्टेशन के बिल्डिंग के स्ट्रक्चर को बदला जाएगा. साथ ही सर्कुलेटिंग एरिया बनाया जाएगा जिसमें गार्डन फाउंटेन फव्वारे आदि लगे होंगे. प्लेटफॉर्म के टाइल्स को भी बदला जाएगा. जिससे कि स्टेशन का अच्छा लुक लगे.

भागलपुर स्टेशन का निरीक्षण करतीं DRM

यात्रियों को मिलेगी कई सुविधाएं
इसके अलावा यात्री सुविधा के लिए फर्स्ट क्लास और सेकंड क्लास वेटिंग रूम डेमोंसट्रेशन कराया जाएगा. भागलपुर प्लेटफार्म जो बन कर तैयार है उनके साइड में एक यात्री सुरक्षा के लिए प्लेट लगाया जाना है. डीआरएम ने बताया कि प्लेटफार्म संख्या एक पर जो पुराना हो चुका है उसे तोड़कर नया फुट ओवरब्रिज बड़ा सा बनाया जाएगा. इसके अलावा भागलपुर स्टेशन के लिए दो और नए एक्सीलेटर की स्वीकृति हुई है. उसकी जगह देखने के लिए वे यहां पहुंची.

ABOUT THE AUTHOR

...view details