बिहार

bihar

भागलपुर: डीएम ने अनुमंडल अस्पताल एवं कोविड सेंटर का किया निरीक्षण

By

Published : May 25, 2021, 12:57 PM IST

डीएम सुब्रत कुमार सेन ने नवगछिया के अनुमंडल अस्पताल एवं कोविड सेंटर का निरीक्षण किया. उन्होंने इमरजेंसी एवं कोविड वार्ड एक जगह होने को लेकर नाराजगी जताई.

ीोै
ीोै

भागलपुर(नौगछिया): जिला पदाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने नवगछिया में बढ़ते करोनासंक्रमण को देखते हुए नवगछिया अनुमंडल अस्पताल का जायजा लिया. इस मौके पर भागलपुर के सिविल सर्जन डॉ. उमेश शर्मा, डीपीएम फैजान के अलावा नवगछिया अनुमंडल पदाधिकारी भी साथ थे.

इस मौके पर जिला पदाधिकारी ने प्रसव वार्ड, इमरजेंसी वार्ड, कोविड-19 केंद्र के साथ-साथ अस्पताल के बाहरी एवं भीतरी हिस्सों का जायजा लिया. उन्होंने कोविड-19 एवं आकस्मिक विभाग की व्यवस्था एक साथ होने को लेकर नाराजगी जताई. डीएम ने तत्काल ही अनुमंडल अस्पताल के उपाध्यक्ष डॉ. वरुण कुमार को आकस्मिक व्यवस्था को अलग करने का निर्देश दिया.

'जहां पर कोविड-19 संक्रमित लोग रहेंगे, वहां पर इमरजेंसी व्यवस्था नहीं हो सकती है. इसीलिए इमरजेंसी की व्यवस्था अलग-अलग जगहों पर होगी.': सुब्रत कुमार सेन, जिला पदाधिकारी

डीएम ने कोविड सेंटर का किया निरीक्षण

उन्होंने ड्रेसिंग वार्ड का भी जायजा लिया. इस निरीक्षण के दौरान उन्होंने चिकित्सकों की टीम के साथ कोविड-19 जांच को लेकर चलंत जांच वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया. वहीं, अस्पताल के बाहरी क्षेत्र की चारदीवारी को लेकर आ रही समस्या का समाधान तत्काल करने का निर्देश अनुमंडल पदाधिकारी को दिया.

ये भी पढ़ें-गया: पूर्व मुख्यमंत्री के आवास सहित कई मकानों को किया गया सैनिटाइज

तीसरी लहर के लिए तैयारी
डीएम ने बताया कि यहां पर हम लोगों ने चिकित्सा व्यवस्था के अलावा अन्य तरह की सुविधाओं को देखा. जिसमें कुछ सुधार करने का निर्देश यहां के उपाध्यक्ष को दिया गया है. उन्होंने बताया कि यहां पर जो भी समस्याएं हैं, उसे पंचम वित्त आयोग एवं अन्य मद की राशि से पूरा किया जाएगा.

कोविड-19 वार्ड में सभी जगहों पर ऑक्सीजन एवं अन्य तरह की सामग्रियों मौजूद रहेंगी. कोविड-19 की तीसरी लहर को लेकर हम लोगों ने चिकित्सा व्यवस्था को दुरुस्त करने की तैयारी शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें-GMC बेतिया के ऑर्थोपेडिक के HOD डॉ. अरविंद कुमार की कोरोना से मौत, पटना एम्स में चल रहा था इलाज

ABOUT THE AUTHOR

...view details