बिहार

bihar

By

Published : Oct 3, 2019, 10:53 PM IST

ETV Bharat / state

भागलपुरः उपचुनाव को लेकर प्रशासन की तैयारियां तेज, DM ने कहा- उपद्रवियों पर रहेगी खास नजर

जिला पदाधिकारी प्रणव कुमार ने कहा कि चुनाव को लेकर प्रशासन पूरी तरह से तैयार है. उपद्रवी तत्वों को चिन्हित कर धारा 107 के तहत उनपर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. आईएस आभा गुप्ता को चुनाव के लिए जनरल ऑब्जर्वर के तौर पर भेजा गया है.

उपचुनाव को लेकर डीएम का प्रेस कॉन्फ्रेंस

भागलपुरः बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी जिलों में उपचुनाव हो रहे हैं. इसी कड़ी में जिले में गुरुवार को नाथनगर उपचुनाव को लेकर जिला अधिकारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. जहां उन्होंने चुनाव संबंधी व्यवस्था को लेकर जानकारी दी.

उपद्रवी तत्वों को चिन्हित कर की जाएगी कार्रवाई
जिला पदाधिकारी प्रणव कुमार ने कहा कि चुनाव को लेकर प्रशासन पूरी तरह से तैयार है. उपद्रवी तत्वों को चिन्हित कर धारा 107 के तहत उनपर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. आईएस आभा गुप्ता को चुनाव के लिए जनरल ऑब्जर्वर के तौर पर भेजा गया है. उनका मोबाइल नंबर 9473177675 है. किसी भी तरह का आचार संहिता के उल्लंघन का मामला इसपर सीधे तौर दर्ज कराया जा सकता है. किसी भी कार्य दिवस में 11:00 से 1:00 तक सर्किट हाउस में उनसे मिला भी जा सकता है.

उपचुनाव को लेकर डीएम का प्रेस कॉन्फ्रेंस

18 अभ्यर्थियों में से 4 का नामांकन रद्द
जिला अधिकारी ने बताया कि सामग्री कोषांग से चुनाव संबंधी सामग्रियों की समुचित व्यवस्था की जा रही है. सेना के लोगों को पोस्टल बैलट भेजा जाना है. बाढ़ की वजह से लगभग सौ मतदान केंद्र के अंदर पानी प्रवेश कर गया है. उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही सभी मतदान केंद्रों से जमा पानी निकल जाएगा. 18 अभ्यर्थियों ने नामांकन दर्ज कराया था जिसमें से 4 का नामांकन रद्द कर दिया गया है. 14 अभ्यर्थियों को प्रतीक चिन्ह आवंटित कर राज्य निर्वाचन आयोग भेजा जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details