बिहार

bihar

भागलपुर: डीएम ने DEOC के अधिकारियों के साथ की बैठक, दिए दिशा निर्देश

By

Published : May 5, 2021, 10:16 PM IST

लॉकडाउन में शहर वासियों को किसी तरह की परेशानी ना हो इसे लेकर डीआईओएस कार्यालय में एक अतिरिक्त सिंगल प्वाइंट कॉन्टैक्ट कंट्रोल रूम बनाया गया है

डीएम सुब्रत कुमार सेन
डीएम सुब्रत कुमार सेन

भागलपुर: जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन सदर अनुमंडल कार्यालय स्थित डिस्ट्रिक्ट इमरजेंसी ऑपरेशन सिस्टम और आपदा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक के दौरान डीआईओएस कार्यालय में एक अतिरिक्त सिंगल प्वाइंट कॉन्टैक्ट कंट्रोल रूम शुरू किया गया. डीएम ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान लोग किसी भी समस्या को लेकर सीधे संपर्क कर सकते हैं. इसके अलावा स्वास्थ्य संबंधित जानकारी भी दी जाएगी.

यह भी पढ़ें:लॉकडाउन के बाद सरकार का एक और बड़ा फैसला, सभी कार्ड धारकों को मुफ्त राशन

कोरोना को लेकर पहले से दो कंट्रोल रूम कार्यरत
जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल और सदर अस्पताल में पहले से कार्यरत कंट्रोल रूम के जरिए लोगों को 24 घंटे सेवा दी जा रही है. इसके अतिरिक्त डीआईओएस कार्यालय में सिंगल प्वाइंट कॉन्ट्रैक्ट की शुरुआत की गई है. इस कार्यालय में कर्मचारी और अधिकारी के अलावा वरीय पदाधिकारी को मॉनिटरिंग के लिए नियुक्त किया है.

गुरुवार से समुदाय किचन शुरू
वहीं, बैठक में डीएम ने ने कहा कि टीचर ट्रेनिंग कॉलेज घंटाघर में कल से सामुदायिक किचन शुरू हो जाएगा. जिसमें निर्धन और निसहाय और जरूरतमंद लोगों को खाना खिलाया जाएगा. उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो ग्रामीण क्षेत्रों में भी सामुदायिक किचन खोलने पर विचार किया जाएगा.डीएम ने कहा कि सरकारी दुकान से लोगों को मुफ्त में राशन दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें:CM साहब, कोई नहीं दे रहा जवाब- बिहार में कितने हैं ऑक्सीजन युक्त बेड?

ABOUT THE AUTHOR

...view details