बिहार

bihar

By

Published : May 17, 2021, 9:25 PM IST

ETV Bharat / state

भागलपुर: DM ने विकास योजनाओं की स्थिति को लेकर की बैठक

भागलपुर में डीएम ने विकास योजनाओं की स्थिति को लेकर बैठक की. उन्होंने कहा कि अनाज के लिए कोई भी पैसा लाभुक को नहीं देना पड़ेगा.

Bhagalpur dm meeting
Bhagalpur dm meeting

भागलपुर:कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए पूरे राज्य में लॉकडाउनलगा दिया गया है. ऐसे में विकास योजना ठप पड़ गई है. सभी सरकारी दफ्तर में अधिकारी की उपस्थिति कम होने के कारण योजना की रफ्तार काफी धीमी गति से चल रही है. उस में तेजी लाने को लेकर सोमवार को भागलपुर के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने अधिकारियों के साथ बैठक की.

इसे भी पढ़े:पुलिस मुख्यालय के आदेश की उड़ रही धज्जियां, शवदाह स्थल और गंगा घाटों पर नहीं दिखे पुलिसकर्मी

योजनाओं पर विस्तार से चर्चा
बैठक के दौरान जिले में चल रहे नल-जल योजना, गली-नाली पक्की योजना, सात निश्चय योजना के अंतर्गत जल जीवन हरियाली योजना, उद्योग लगाने को लेकर जिले में चल रही योजनाओं पर विस्तार से चर्चा की. बैठक में जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को योजना को तेजी से पूरा करने का निर्देश दिया. दफ्तर में अधिकारी के कम होने के बावजूद भी काम करने के तरीके को बदलने को लेकर योजना को किस तरह से पूरा किया जा सकता है. उसके बारे में भी अधिकारी को बताया.

योजना तैयार करने का निर्देश
भागलपुर जिला बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में शामिल है. जिसको देखते हुए जिलाधिकारी ने बाढ़ पूर्व तैयारी को लेकर भी अधिकारी को निर्देशित किया. अभी से ही बाढ़ को लेकर योजना तैयार करने का निर्देश दिया. डीएम ने कहा कि कोरोना के कारण गरीब परिवार को 2 महीने का मुफ्त में अनाज दिया जाएगा. जितना अनाज मिल रहा था, उससे दोगुना अनाज दिया जाएगा. अनाज के लिए कोई भी पैसा लाभुक को नहीं देना पड़ेगा. वितरण भी जल्द ही शुरू की जाएगी.

कई अधिकारी रहे मौजूद
बैठक में जिलाधिकारी के अलावा एडीएम राजेश झा राजा, डीटीओ सहित सभी अधिकारी अपने-अपने दफ्तर से वर्चुअल माध्यम से जुड़े. प्रखंड स्तर के अधिकारी भी वर्चुअल माध्यम से शामिल हुए. इस दौरान कहलगांव, पीरपैंती, नारायणपुर और बिहपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी को बाढ़ से पहले सभी तैयारी को पूरा करने का निर्देश दिया. प्रधानमंत्री आवास योजना और पेयजल निश्चय योजना को पूरा करने का भी निर्देश दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details