बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नवगछिया में व्यवसायी के घर चोरी की मास्टर माइंड निकली काम करने वाली बाई, हथियार और रुपये हुए थे गायब

नवगछिया के व्यवसायी के घर हथियार और रुपये की चोरी का मामला का भंडाफोड़ हुआ है. इस मामले में घर में झाड़ू पोछा करने वाली महिला ही मास्टरमाइंड निकली.

By

Published : Nov 6, 2022, 9:18 AM IST

भागलपुर में व्यवसायी के घर में चोरी का खुलासा
भागलपुर में व्यवसायी के घर में चोरी का खुलासा

भागलपुर: बिहार के भागलपुर से सटे नवगछिया के व्यवसायी के घर हथियार और रुपये चोरीका खुलासा (Theft in businessman house in Nawagachia) हो गया है. घर में झाड़ू पोछा करने वाली महिला ही शातिर निकली. नवगछिया थाना क्षेत्र के नवगछिया बाजार रूंगटा सत्संग भवन रोड में व्यवसायी पवन कुमार चिरानियां के घर से 3 नवंबर की रात को ताला तोड़कर उनका 315 बोर का लाइसेंसी रायफल और नकदी अज्ञात अपराधियों ने चोरी कर लिया था. इस संबंध में वार्ड नंबर 22 के रूंगटा सत्संग भवन रोड के रहने वाले पवन कुमार चिरानियां ने लिखित आवेदन दिया था.

ये भी पढ़ेंःभागलपुर की निवर्तमान मेयर सीमा साह के घर में चोरी, CCTV फुटेज खंगालने में जुटी पुलिस

व्यवसायी के घर से लाइसेंसी हथियार और साढ़े नौ लाख रुपये की चोरीः थाने में दिये गए आवेदन के अनुसार 02 नवंबर को सुबह 08:00 बजे अपने परिवार के सभी सदस्य के साथ सिलीगुड़ी गये थे. 03 नवंबर को रात्रि 11:00 बजे जब वापस आये तो देखा कि दो रूम का कुंडी टूटा हुआ है. आलमीरा खुला हुआ है, उसमें रखा हुआ लाइसेंसी रायफल और छह गोली गायब है. दूसरे रूम का आलमीरा भी खुला हुआ है. इसमें रखी हुई से साढ़े तीन लाख रुपया गायब है. इसके संबंध में नवगछिया थाना में केस दर्ज कराया गया था. जांच के क्रम में पवन कुमार चिरानिया ने पुनः रुपये का मिलान करने पर बताया गया कि कुल नौ लाख पचास हजार रुपये की चोरी हुई है.

विशेष टीम ने किया मामले का उद्भेदनः कांड की गंभीरता को देखते हुए नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज ने अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नवगछिया के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन कर कांड का उद्भेदन, अभियुक्तों की गिरफ्तारी तथा कांड में चोरी की गई रायफल और रुपये की बरामदगी के लिए निर्देश दिया गया. विशेष टीम ने कांड अनुसंधान के क्रम में शामिल अपराधियों की पहचान और साक्ष्य संकलन के लिए प्रभारी, ट्रैकर डॉग स्क्वायड और निदेशक, विधि विज्ञान प्रयोगशाला द्वारा सीसीटीवी फुटेज खंगाला. साथ ही पवन कुमार चिरानियां के घर में झाडू-पोछा करने वाली दाई और उनके साथ में काम करने वाले उसका लड़के की संदिग्ध गतिविधि को देखते हुए पूछताछ की. साथ ही उनके घर के पास के अन्य संदिग्ध गतिविधि के लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया.

काम करने वाली के घर से मिला नगदीःपवन कुमार चिरानियां के घर में झाडू-पोछा का काम करने वाली मोहम्मद शकील की पत्नी दाई जुलेखा खातून और उनका लड़का मो. नूर से पुलिस ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए पूछताछ की. पूछताछ करने पर इन्होंने कांड में शामिल होने की बात को स्वीकार किया और बताया कि पवन कुमार चिरानिया के घर से हम लोगों ने चोरी की है. चोरी हुए रुपये में से कुछ रुपए खर्च हुए हैं और शेष रुपया घर में हैं. साथ ही उन्होंने बताया खर्च किये गए चोरी के रुपए से हम लोगों ने मोबाइल खरीदा था. बाकी पैसे चांद नगर का रहने वाला मोहम्मद अजमल और मजनू उर्फ जुबेर के पास है.

उजानी से रायफल बरामदःरायफल की बरामदगी के संबंध में पूछताछ करने पर बताया कि चोरी किया गया रायफल और गोली से डर गई और पुलिस के पकड़ाने के डर से मो. अजमल और उनके दोस्त मो. मजनू उर्फ जुबैर को छिपाकर रखने के लिए दिया है. पकड़ाये व्यक्ति के स्वीकारोक्ति बयान तकनीकी अनुसंधान और आसूचना से मुख्य आरोपी दाई जुलेखा खातून और मो. नूर के घर से 4,50,000/- (चार लाख पचास हजार) रुपया नगद, दो मोबाइल बरामद किया गया. बाकी के पैसे भी इस केस में संलिप्त अभियुक्त के घर छापेमारी कर निकाला गया. वहीं उजानी गांव स्थित बगीचा से चोरी किया गया रायफल को बोरा में लपेटा हुआ बरामद किया गया है.

"व्यवसायी के घर से नकदी और लाइसेंसी रायफल की चोरी हुई थी. इसमें नकदी और रायफल बरामद कर लिया गया है. इस मामले में घर में काम करने वाली महिला ही मास्टरमाइंड थी. उसके घर से कुछ नकदी और कुछ उसके सहयोगियों के घर से नकदी मिली. आरोपियों की निशानदेही पर उजानी से रायफल भी बरामद कर लिया गया है"- दिलीप कुमार, एसडीपीओ नवगछिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details