बिहार

bihar

By

Published : Apr 24, 2020, 11:44 PM IST

ETV Bharat / state

भागलपुर: DIG ने किया सील इलाकों का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए कई दिशा-निर्देश

डीआईजी सुजीत कुमार जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद सील किए गए एरिया का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की और कहा कि सील किए गए इलाके में पुलिस प्रशासन की ओर से हर जरूरी सामानों की आपूर्ति कारवाई की जाएगी.

भागलपुर
भागलपुर

भागलपुर:जिले में कोरोना वायरस के 3 पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद पुलिस सख्त हो गई है. पुलिस ने चौकसी काफी तेज कर दी है. इसी कारण से भागलपुर रेंज के डीआईजी सुजीत कुमार ने मोजाहिदपुर थाना क्षेत्र में सील किए गए इलाकों का निरीक्षण किया.

बता दें कि डीआईजी मीरजानहाट स्थित शीतला स्थान, मोदीनगर, बबरगंज, अलीगंज, हुसैनाबाद होते हुए मुजाहिदपुर थाना पहुंचे. जहां सीनियर एसपी आशीष भारती, सिटी डीएसपी राजवंश सिंह सहित अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में पदाधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिया. इसके बाद वो उल्टा पुल पहुंचे. जहां उन्होंने सब्जी बेचने और खरीदने वाले को चेतावनी दी. इसके अलावे उन्होंने मायागंज और डॉक्टर कॉलोनी में आने जाने वाले लोगों पर सख्ती से निगरानी रखने के आदेश दिए.

'पुलिस प्रशासन करेगी जरूरी सामानों की आपूर्ती'
इस मौके पर डीआईजी सुजीत कुमार ने कहा कि मायागंज और सिकंदरपुर इलाके के 3 किलोमीटर दायरे में आने वाले सभी सरकारी और निजी दुकानें अगले आदेश तक बंद रहेगी. इन क्षेत्रों में आवाजाही नहीं होगी. इन इलाकों को कंटेनमेंट जोन मानते हुए पुलिस पदाधिकारी, चिकित्सा पदाधिकारी और मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है. इन क्षेत्रों की बैरीकेडिंग कराई गई है. साथ ही उन्होंने बताया कि इस एरिया के लोगों को कोई दिक्कत नहीं होने दी जाएगी. सील किए गए इलाके में पुलिस प्रशासन की ओर से हर जरूरी सामानों की आपूर्ति करवाई जाएगी.

पुलिस को दिया गया दिशा-निर्देश

कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से इलाके को किया गया सील
इसके अलावे बताया जाता है कि सनहौला थाना क्षेत्र के गोविंदपुर गांव में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद पूरे क्षेत्र में दहशत है. पुलिस प्रशासन ने गांव सहित 3 किलोमीटर दायरे को सील कर दिया है. इसके साथ ही 7 किलोमीटर तक पोटिया, करहरिया, बुढ़िया और सनहौला बाजार को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. इसके अलावा सनहौला बजरंगबली चौक पर भी मुख्य रोड को बैरिकेडिंग कर दिया गया है. गांव के चारों ओर से जाने वाले सभी रास्ते और गली में पुलिस निगरानी कर रही है. लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने के लिए पुलिस ने लाउडस्पीकर से सूचना प्रसारित करवाई है. सनहौला हनवारा मेन रोड को भी बंद कर दिया गया है. वहीं, लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details