बिहार

bihar

उपचुनाव की तैयारी: मतदाता जागरुकता रथ को दिखाई गई हरी झंडी

By

Published : Oct 14, 2019, 10:50 PM IST

डीडीसी सुनील कुमार ने कहा कि नाथनगर में हो रहे विधानसभा उपचुनाव को ध्यान में रखते हुए मतदाता जागरूकता रथ को विधानसभा क्षेत्र में भेजा जा रहा है. जिससे 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा उपचुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें.

मतदाता जागरूकता रथ को डीडीसी ने दिखायी हरी झंडी

भागलपुर: जिले में नाथनगर विधानसभा में हो रहे उपचुनाव को लेकर डीडीसी सुनील कुमार ने मतदाता जागरुकता रथ को हरी झंडी दिखाई. इस रथ का मुख्य उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को जागरूक करना और उन्हें मतदान करने के लिए उत्साहित करना है.

मतदाता जागरुकता रथ को दिखाई गई झंडी
मतदाता जागरुकता रथ को हरी झंडी दिखाने के कार्यक्रम में डीडीसी सुनील कुमार, डीपीआरओ समेत कई पदाधिकारी मौजूद रहे. डीडीसी ने कहा कि नाथनगर में हो रहे विधानसभा उपचुनाव को ध्यान में रखते हुए मतदाता जागरूकता रथ को विधानसभा क्षेत्र में भेजा जा रहा है. जिससे 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा उपचुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें.

मतदाता जागरूकता रथ को डीडीसी ने दिखायी हरी झंडी

राष्ट्रीय मतदाता सेवा पोर्टल से होगा फायदा
दरअसल, इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया की तरफ से मतदाता सत्यापन कार्यक्रम भी 1 सितंबर से 15 अक्टूबर तक चलाया जा रहा है. राष्ट्रीय मतदाता सेवा पोर्टल के माध्यम से कॉमन सर्विस सेंटर के मतदाता सहायता केंद्र की सहायता से दिव्यांग मतदाता भी हेल्पलाइन नंबर 1950 पर डायल कर वोटर होने का सत्यापन करवा सकते हैं.

चुनाव के लिये चलाया जा रहा है जागरुकता अभियान
बता दें कि देशभर में चुनाव के दौरान यह कार्यक्रम चलाया जाएगा. इलेक्शन कमीशन की तरफ से मतदाताओं को जागरूक करने के लिए सभी सरकारी विभागों की ओर से जागरूकता अभियान चलाया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details