बिहार

bihar

Liquor Recovered In Bhagalpur: कोसी नदी में छुपाकर रखते थे देसी शराब, भनक लगते ही पहुंची पुलिस और फिर..

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 8, 2023, 8:15 AM IST

भागलपुर में कोसी नदी में शराब (Liquor Recovered From Kosi River) माफियाओं के द्वारा छुपाया गया अर्ध निर्मित देसी शराब बरामद किया गया है. पुलिस ने छापा मारकर 2000 लीटर अर्ध निर्मित देसी शराब को नष्ट किया है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

भागलपुर में देसी शराब बरामद
भागलपुर में देसी शराब बरामद

भागलपुर में देसी शराब बरामद

भागलपुर: बिहार के भागलपुर में शराब माफियापूर्ण शराब बंदी के बावजूद अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. वो शराब तस्करी के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं. शराब कारोबारी अवैध रूप से देसी शराब का निर्माण कर रहे हैं. ताजा मामला जिले के नवगछिया अनुमंडल के रंगरा थाना क्षेत्र के कौशिकीपुर दियारा का है जहां शराब कारोबारी ने कोसी नदी में काफी मात्रा में ड्रम में अर्ध निर्मित देसी शराब छुपा कर रखा था.

पढ़ें-Bhagalpur News: पिकअप से 75 कार्टन विदेशी शराब जब्त, चालक गिरफ्तार

पुलिस ने की कोसी नदी में छापेमारी:कोसी नदी में देसी शराब छुपाने की गुप्त सूचना नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज को कौशिक की पूर्व पंचायत के प्रतिनिधि अमित सिंह राठौड़ ने दी. वहीं त्वरित कार्रवाई करते हुए नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज ने रंगरा थाना अध्यक्ष बिट्टू कुमार कमल और आईटीएफ प्रभारी जेपी सिंह को सूचना दी. रंगरा थाना अध्यक्ष रंजीत कुमार और इत्र प्रभारी जेपी सिंह दोनों के संयुक्त नेतृत्व में चिन्हित जगह पर छापेमारी की गई.

भागलपुर में शराब को लेकर पुलिस का छापा

2000 लीटर देसी अर्ध निर्मित शराब बरामद: छापेमारी करते हुए पुलिस ने लगभग 2000 लीटर देसी अर्ध निर्मित शराब जो कि कोसी नदी के पानी में ड्रम में छुपा कर रखा गया था उसे जप्त कर लिया. वहीं वरीय पदाधिकारी के दिशा निर्देश के अनुसार शराब को नष्ट कर दिया गया.

अर्ध निर्मित शराब किया गया नष्ट:नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज ने बताया कि गुप्त सूचना मिली जिसके आधार पर रंगरा थाना अध्यक्ष एवं आईटीएफ प्रभारी को चिन्हित जगह पर भेजा गया. साथ में कौशिकीपुर पंचायत के सरपंच प्रतिनिधि अमित सिंह राठौड़ चिन्हित जगह पर ले जाने में पुलिस की भी मदद की. इसके बाद कोसी नदी के पानी से 2000 अर्ध निर्मित देसी शराब बरामद किया गया.

"देसी शराब भारी मात्रा में होने की वजह से लाना संभव नहीं था. इसलिए वेरी पदाधिकारी के निर्देशानुसार उसे वहीं पर नष्ट कर दिया गया. वहीं शराब कारोबारी की पहचान कर उस पर जल्द ही कार्रवाई की जाएगी."-सुशांत कुमार सरोज, एसपी, नवगछिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details