बिहार

bihar

13 जनवरी को बक्सर पहुंचेगा कोरोना वैक्सीन, टीकाकरण को लेकर तैयारी पूरी

By

Published : Jan 12, 2021, 6:34 PM IST

जानकारी के अनुसार 13 जनवरी को बक्सर जिला में कोरोना का वैक्सीन पहुंच जाएगा. जिसके रख रखाव के लिए कुल 12 कोल्ड चेन प्वाइंट बनाया गया है.

Corona vaccine
Corona vaccine

बक्सर:13 जनवरी को बक्सर जिला में कोरोना का वैक्सीन पहुंच जाएगा. जिसके रख रखाव के लिए कुल 12 कोल्ड चेन पॉइंट बनाया गया है. 16 जनवरी को जिला के 7 केंद्रों पर बक्सर सदर अस्पताल, सदर पीएचसी नई बाजार, जीएनएम स्कूल सिविल लाइन, गोलंबर स्थित महा शिवरात्रि अस्पताल, नावानगर पीएचसी , ब्रह्मपुर पीएचसी, और डुमरांव पीएचसी पर कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया जाएगा.

अमन समीर, डीएम

कोरोना वैक्सीन के रख रखाव को लेकर डीएम अमन समीर ने जिला के स्वास्थ्य कर्मियों के साथ घंटों बैठक की. इस दौरान मीडिया को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने बताया कि 16 जनवरी को बक्सर जिला के 4 और डुमरांव अनुमण्डल के तीन केंद्रों पर कोरोना वैक्सीन का टीका दिया जाएगा. पहले चरण में लगभग 6 हजार 500 स्वास्थ्य कर्मियों को टिका दिया जाएगा, जबकि दूसरे चरण में सुरक्षा कर्मियो और सफाई कर्मीयो को टीका दिया जाएगा.

देखें रिपोर्ट...

क्या कहते हैं सिविल सर्जन जितेंद्र नाथ
वहीं, सिविल सर्जन जितेंद्र नाथ ने बताया कि जिला में कुल 12 कोल्ड चेन पॉइंट बनाया गया है, जंहा कोरोना वैक्सीन को सुरक्षित रखा जाएगा. 16 जनवरी को 7 केंद्रों पर एक साथ कोरोना वैक्सीन का टीका दिया जाएगा. सभी केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में सुरक्षा कर्मी और स्वास्थ्य कर्मी उपलब्ध रहेंगे.

क्या कहते हैं वैक्सीन मैनेजर मनीष सिन्हा
टीकाकरण में शामिल होने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशिक्षण दे रहे वैक्सीन मैनेजर मनीष सिन्हा ने बताया कि हम स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरी तरह से तैयार है. सभी दक्ष स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा 16 जनवरी को कोरोना वैक्सीन का टीका दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details