बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुर : कांग्रेस की टीम ने स्पर संख्या 6 के नोज का किया निरीक्षण

कांग्रेस नेताओं की टीम ने भागलपुर के नवगछिया स्थित स्पर संख्या छह के नोज का निरीक्षण किया. इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने अनियमितता का आरोप लगाया.

By

Published : Jul 3, 2020, 2:31 PM IST

कांग्रेस
कांग्रेस

भागलपुर(नवगछिया): भागलपुर जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष शीतल प्रसाद सिंह निषाद के नेतृत्त्व में कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने इस्माइलपुर-बिंद टोली के बीच स्थित स्पर संख्या छह के नोज का निरीक्षण किया. इस दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ता भी मौजूद रहे. वहीं, स्पर संख्या छह के नोज पर पिछले दिनों दरार हो गया था.

गोपालपुर प्रखंड के कांग्रेस अध्यक्ष शंकर प्रसाद सिंह अशोक ने कहा कि पिछले एक दशक से गंगा नदी में इस्माइलपुर-बिंद टोली के बीच प्रतिवर्ष करोड़ों रुपये की लागत से कटाव निरोधी कार्य करवाए जाते हैं. लेकिन कटाव का दायरा लगातार बढ़ते जा रहा है. विभागीय अभियंताओं और ठेकेदारों की मिलीभगत से घटिया कार्य करवाया जाता है, जिससे गंगा नदी के जलस्तर में मामूली वृद्धि होने पर स्परों के ढहने का सिलसिला शुरू हो जाता है.

'अनियमितता की जांच हो'

गोपालपुर प्रखंड के कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अब तक नवगछिया बाढ़ प्रमंडल में कार्यरत अभियंताओं और अन्य वरिष्ठ अभियंताओं की संपत्ति की जांच होनी चाहिए. वहीं, जिला उपाध्यक्ष शीतल प्रसाद सिंह निषाद ने कहा कि छह जुलाई को छह नंबर स्पर पर महाधरना आयोजित कर जल संसाधन विभाग की तरफ से अब तक करवाए गए घटिया कार्य और अनियमितता की जांच की मांग की जायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details