बिहार

bihar

ETV Bharat / state

CM नीतीश ने कोरोना को लेकर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए की समीक्षा बैठक, दिए जरूरी निर्देश

बिहार में कोरोना वायरस पूरी तरह अपनी पैठ बना चुका है. राज्य में अब तक 1 लाख 49 हजार 027 कोरोना के मरीज सामने आ चुके हैं.

By

Published : Sep 8, 2020, 8:09 AM IST

Updated : Sep 19, 2020, 5:07 PM IST

bhagalpur
bhagalpur

भागलपुरः जिले के जगदीशपुर पंचायत में कोरोना के अधिक मरीज मिलने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार की शाम अधिकारियों के साथ हाई लेवल मीटिंग की. बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए की गई. सीएम ने अधिकारियों से कोरोना के कम्युनिटी फैलाव की रोकथाम को लेकर किए जा रहे उपायों की जानकारी ली. साथ ही नीतीश कुमार और स्वास्थ्य सचिव ने अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए.

बैठक के दौरान अधिकारी

8 पंचायतों में कम्युनिटी फैलाव
बैठक के दौरान डब्ल्यूएचओ के अधिकारी भी मौजूद थे. बिहार के 8 पंचायत में कम्युनिटी फैलाव हो रहा है. इसे लेकर समीक्षा की गई है. जिले के जगदीशपुर पंचायत का भागलपुर शहर के नजदीक होने के कारण वहां कोरोना के अधिक मरीज मिल रहे हैं.

देखें रिपोर्ट

मिल रहे हैं अधिक मरीज
जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक डॉ अशोक भगत ने कहा कि भागलपुर से नजदीक होने के कारण जगदीशपुर पंचायत में कोरोना वायरस के मरीज अधिक मिल रहे हैं. पूरे बिहार भर में 8 पंचायत को चिन्हित किया गया है ,जहां पर कोरोना के अधिक मरीज मिल रहे हैं. ऐसे में इन पंचायतों में कम्युनिटी फैलाव को रोकने के लिए यह बैठक की गई है.

अवेयरनेस कार्यक्रम चलाने के निर्देश
डॉ अशोक भगत ने बताया कंटेनमेंट जोन को छोटा बनाने और वहां अधिक निगरानी रखते हुए अवेयरनेस कार्यक्रम चलाने के निर्देश दिए गए हैं.

"कोरोना को लेकर टीम बनाई गई है ,जो कंटेनमेंट जोन में जाकर स्थिति का आकलन कर रही है. लोगों को मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर जागरूक किया जा रहा है. जिले में कोरोना वायरस के अधिक मिल रहे हैं. इससे बचाव के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों का टेस्ट किया जा रहा है."
-प्रणब कुमार, जिलाधिकारी

3 घंटे तक चली बैठक
अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की यह बैठक करीब 3 घंटे तक चली. इस दौरान सीएम ने सभी अधिकारियों से कोरोना को लेकर किए जा रहे उपायों की समीक्षा की. इसमें डब्ल्यूएचओ के अधिकारी सहित सीनियर एसपी और अन्य अधिकारी शामिल थे.

Last Updated : Sep 19, 2020, 5:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details