बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुर में दर्दनाक हादसाः आग में झुलसकर 4 बच्चों की मोत

ये आग उस वक्त लगी जब घर के सभी लोग सोए हुए थे. बच्चों को आग से बचाने में 2 लोग बुरी तरह घायल हो गए.

By

Published : Feb 4, 2019, 10:54 AM IST

aag se maut

भागलपुरः नवगछिया थाना अंतर्गत श्रीपुर गांव में रविवार देर रात अलाव की चिंगारी से भीषण आग लग गई. इस आग में एक ही परिवार के चार बच्चों की झुलस कर मौत हो गई. जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

घायलों को भागलपुर के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. मृतकों में छतोश सिंह के चार बच्चे कृष्णकुमार, क्रांति कुमारी, शैलजा कुमार और पुत्री पुष्पा कुमारी शामिल हैं. जबकि छतोश सिंह का भाई पारस सिंह और उसकी मां करुणादेवी गंभीर रूप से घायल हैं.

एसपी ने क्या कहा

बताया जाता है कि इस भीषण आग में लगभग आठ घर जल कर खाक हो गए हैं, नवगछिया एसपी निधि रानी घटनास्थल पर पहुंची और घटना का जायजा लिया. उन्होंने चार बच्चों की मौत की पुष्टि की. घटनास्थल पर नवगछिया के सीओ विद्यानंद को तैनात किया गया है.

कैसे लगी आग

उन्होंने बताया कि देर रात छतोश सिंह के घर के पास लगाये गये घूर से चिंगारी भड़कने से आग लगी. जिसमें देखते ही देखते आठ घर पूरी तरह से जल राख हो गए. घटना के वक्त लगभग पूरे गांव के लोग गहरी नींद में सो रहे थे. जब तक घर वाले जागे तब तक आग की लपटों ने विकराल रूप ले लिया था. घर के बड़े सदस्य तो भाग कर बाहर निकल आए लेकिन बच्चे भाग नहीं पाये.

बयान देती एसपी निधि रानी

महिला समेत 2 घायल

बच्चों को बचाने के दौरान पारस सिंह और करुणा देवी झुलस गईं. ग्रामीण ने आग पर काबू पाने की काफी कोशिश की, लेकिन आग की लपटें काफी भयावह हो गईं. ग्रामीणों की सूचना पर आधे घंटे के बाद नवगछिया से फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची, तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका.

ABOUT THE AUTHOR

...view details