बिहार

bihar

भागलपुर: बाढ़ राहत शिविर की हालत देख प्रधान सचिव को आया गुस्सा, अधिकारियों को जमकर लगाई फटकार

By

Published : Oct 10, 2019, 8:37 AM IST

Updated : Oct 10, 2019, 10:37 AM IST

राहत शिविर का निरीक्षण करने पहुंचे प्रधान सचिव ने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई. राहत कैंप में कई खामियां पाई गई, जिसे दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया.

राहत शिविर का निरीक्षण करने पहुंचे प्रधान सचिव

भागलपुर:मुख्यमंत्री सचिवालय के प्रधान सचिव चंचल कुमार ने जिले में बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लिया. उन्होंने महाशयडयोढी और चर्च मैदान स्थित बाढ़ राहत कैंप का निरीक्षण किया. इस दौरान कई खामियां पाई गई. कमियों को दुरूस्त करने को लिए उन्होंने अधिकारियों को कई दिशा निर्देश भी दिए.

निरीक्षण के दौरान पीड़ितों ने प्रधान सचिव को घेर लिया और अपनी व्यथा सुनाई. पीड़ितों ने उन्हें बताया कि बच्चों के लिए पर्याप्त दूध और पशुचारा की किल्लत है. नाश्ते के नाम पर सत्तू मिलता है, जो कभी नहीं भी मिलता था. प्रधान सचिव ने सभी विस्थापितों की बात सुनी और समस्या के समाधान का आश्वासन दिया.

प्रधान सचिव ने विस्थापितों को दिया मदद का भरोसा

प्रधान सचिव ने राहत शिविर का लिया जायजा
बता दें कि बाढ़ का जायजा लेने पहुंचे प्रधान सचिव ने पहले एरियल व्यू किया, उसके बाद राहत शिविर का जायजा लिया .निरीक्षण के दौरान कई खामियां पाई गई. कैंप में किसी भी चीज की प्रर्याप्त व्यवस्था नहीं थी. चर्च शिविर में बाढ़ पीड़ितों को पीने के लिये प्रर्याप्त पानी भी नहीं था. लोग अंधेरे में रात गुजार रहे थे, लाइट की भी व्यवस्था नहीं थी.

पेश है रिपोर्ट

अधिकारियों को लगाई फटकार
शिविर के आसपास काफी गंदगी थी. पीड़ितों के लिये प्रयाप्त शौचालय की भी व्यवस्था नहीं की गयी थी. यह देख प्रधान सचिव अधिकारियों पर बिफर पड़े. उन्होंने पीएचईडी विभाग के एस्क्यूटिव इंजीनियर को जमकर फटकार लगाई और व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए. प्रधान सचिव ने नगर आयुक्त की भी क्लास ली. वहीं, निरीक्षण के दौरान राहत कैंप में जेई ड्यूटी से गायब मिले, जिस पर डीएम से रिपोर्ट मांगी गई और कार्रवाई करने की बात कही गई.

Last Updated : Oct 10, 2019, 10:37 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details