बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुर: सीबीएसई 12वीं परीक्षा में बिहार स्टेट थर्ड टॉपर रहे जयन्त कुमार गुप्ता

जयंत कुमार ने कहा कि उसने अपनी स्कूली पढ़ाई एसआर सरस्वती विद्या मंदिर से की है. उसे इस बात की खुशी है कि वह थर्ड टॉपर बना है.

By

Published : May 3, 2019, 5:06 AM IST

जयंत कुमार गुप्ता, थर्ड टॉपर, सीबीएसई

भागलपुर:सफलता किसी की मोहताज नहीं होती, कड़ी मेहनत करने वाले ही सफल होते हैं. इसी को सच कर दिखाया है भागलपुर के जयंत कुमार गुप्ता ने. सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट जारी होने के बाद बिहार स्टेट थर्ड टॉपर जिले के जयंत कुमार गुप्ता बने हैं. उसने कुल 500 अंक में 484 अंक प्राप्त किया है. उसने इंग्लिश में 94, केमिस्ट्री में 98, मैथमेटिक्स में 96, फिजिक्स में 97 और फिजिकल एजुकेशन में 99 अंक प्राप्त किया है.

एसआर सरस्वती विद्या मंदिर के छात्र हैं- जयंत

जयंत कुमार गुप्ता सिकंदरपुर स्थित डीएन सहाय लेन के निवासी है. वह नाथनगर प्रखंड के मकन्दपुर के एसआर सरस्वती विद्या मंदिर के छात्र हैं. जयंत के पिता राकेश गुप्ता पेशे से डॉक्टर हैं और मां अन्नपूर्णा देवी नवगछिया के एक निजी स्कूल में शिक्षिका हैं. जयंत कुमार ने कहा कि उसने अपनी स्कूली पढ़ाई एसआर सरस्वती विद्या मंदिर से की है. उसे इस बात की खुशी है कि वह थर्ड टॉपर बना है. साथ ही उसने कहा कि मुझे खुद पर यकीन था कि 12वीं की परीक्षा में अच्छा अंक मिलेगा लेकिन यह एहसास नहीं था कि थर्ड टॉपर बन जायेंगे. उसके इस कामयाबी से पूरा परिवार काफी खुश है.

शिक्षकों और परिजनों ने दी बधाई

जयंत के स्टेट में थर्ड टॉपर बनने पर जयंत के शिक्षकगण, मित्र और परिजनों ने फोन पर एवं घर पहुंचकर उसे बधाई दी. वहीं, जयंत अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता पिता के साथ शिक्षक गणों को देना चाहता है. जिसकी वजह से आज वह बिहार स्टेट के थर्ड टॉपर बना है. जयंत ने बिहार के थर्ड स्टेट टॉपर के रूप में उसने भागलपुर का नाम रोशन किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details